बिहार चुनाव पर पूरे देश की नजर, दीपंकर भट्टाचार्य ने विपक्षी एकजुटता की बताई जरूरत

बिहार चुनाव पर पूरे देश की नजर, दीपंकर भट्टाचार्य ने विपक्षी एकजुटता की बताई जरूरत

PATNA: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सीपीआईएमएल के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य का बड़ा बयान सामने आया है. दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा है कि बिहार में सांप्रदायिक शक्तियों और खास तौर पर एनडीए को मात देने के लिए विपक्षी एकजुटता बेहद जरूरी है. दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा है कि पिछले 16 तारीख को उनकी पार्टी की बैठक हुई है जिसमें इस बात पर सहमति बनी है कि चुनावी तालमेल के साथ ही विपक्षी दलों को जनता के बीच जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के 15 साल पूरे हो चुके हैं. नीतीश अगर 15 साल बनाम पंद्रह साल कह रहे हैं तो उन्हें याद होना चाहिए कि 2005 के चुनाव में वे बदलाव के एजेंडे के साथ गये थे. नीतीश सुशासन का नारा देकर आए थे. बिहार और यूपी में साम्प्रदायिक हिंसा, महिलाओं के खिलाफ हिंसा, अपराध सब हो रहा है। बिहार जहां था नीतीश ने बिहार को वहीं ला दिया. नीतीश कुमार शिक्षा सुधार की बात करते हैं जबकि बिहार में शिक्षा की स्थिति बदहाल है.

दीपांकर भट्टाचार्या ने केन्द्र सरकार और बीजेपी पर साजिश का आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि दिल्ली में जो साम्प्रदायिक हिंसा हुई उसके बारे में हम सबको मालूम है वो कैसे हुई. सीएए के विरोध में जो आंदोलन चल रहा था उसके लिए यह साजिश रची गयी. और अब एक और बहुत बड़ी साजिश रची जा रही ह. सीएए विरोध के आंदोलन से जुड़े छात्रों नौजवानों और वामदलों के नेताओं का नाम चार्जशीट में डाला गया है. इस समय देश में जिन सवालों के जवाब लोग चाहते हैं उनकी आवाज को खामोश करने के लिए साजिश रची गयी है.