बिहार में बैंक लूट की बड़ी साजिश नाकाम: वारदात से पहले ही पुलिस ने शातिर बदमाश को दबोचा, दो जिलों में लूटपाट की थी प्लानिंग

बिहार में बैंक लूट की बड़ी साजिश नाकाम: वारदात से पहले ही पुलिस ने शातिर बदमाश को दबोचा, दो जिलों में लूटपाट की थी प्लानिंग

HAJIPUR: वैशाली में पुलिस की तत्परता से बैंक लूट की एक बड़ी वारदात होते-होते टल गई। पुलिस ने लूट की घटना को अंजाम देने से पहले ही शातिर बदमाश को धर दबोचा और हाजीपुर में फिर एक बार एक्सिस बैंक लूटने से बच गया। अपराधियों ने बैंक लूट की पूरी प्लानिंग कर रखी थी, जिसकी भनक पुलिस को लग गई थी। वाहन जांच के दौरान पुलिस ने एक बदमाश को हथियार और गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया जबकि दूसरा पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।


पुलिस की गिरफ्त में आए बदमाश की पहचान बिदुपुर थाना क्षेत्र के रहीमपुर निवासी कौशल कुमार श्याम के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि बैंक शाखा से कुछ ही दूरी कर उसका घर है। सोनपुर पैक्स अध्यक्ष के बेटे के अपहरण मामले में पहले भी जेल जा चुका है। पुलिस के मुताबिक, इस गैंग में 8 लोग शामिल हैं, जिन्होंने बैंक लूट की पूरी प्लानिंक की थी। कई बार बैंक का रैकी भी कर चुके थे। इसी महीने में बैंक लूट की वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग थी। वैशाली और दरभंगा में बैंक लुटने की योजना थी।


वैशाली पुलिस के सूचना पर दरभंगा पुलिस ने भी गैंग के तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। गैंग में शामिल अन्य अपराधियों कि गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। वैशाली एसपी हर किशोर राय ने बतायाकि गंगाब्रिज थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी कुआरी चौक स्थित एक्सिस बैंक को लूटने की योजना बना रहे हैं। इस सूचना के बाद पुलिस टीम ने वाहनों की जांच शुरू की।


इस दौरान पुलिस की नजर एक बाइक पर सवार दो लोगों पर पड़ी। पुलिस को देखकर दोनों तेजी से भागने लगे। जिसके बाद पुलिस ने खदेड़कर एक बदमाश को धर दबोचा जबकि दूसरा भागने में सफल रहा। गिरफ्तार बदमाश के पास से पुलिस ने एक लोडेड कट्टा और एक गोली को बरामद किया है। पूछताछ के दौरान बदमाश ने पुलिस को बताया कि वह बैंक लूटने वाले गैंग का सदस्य है और हाजीपुर में स्थित एक्सिस बैंक में लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना थी।