बिहार : बढ़ते क्राइम को लेकर SSP का बड़ा एक्शन, आधा दर्जन से अधिक इंस्पेक्टर को किया लाइन हाजिर

बिहार : बढ़ते क्राइम को लेकर SSP का बड़ा एक्शन, आधा दर्जन से अधिक इंस्पेक्टर को किया लाइन हाजिर

MUZAFFARPUR : बिहार के मुजफ्फरपुर में पिछले कई दिनों से आपराधिक घटनाओं में इजाफा देखने को मिल रहा था। यहां आए दिन अपराधी किसी न किसी तरह से आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस के लिए परेशानी का सबब बना हुआ था। जिसके बाद अब इस मामले में  पुलिस मुख्यालय भी सख्त होती नजर आयी है। इसको लेकर  एडीजी रैंक के अधिकारी ने जिले के सभी आला अधिकारियों के साथ बैठक कर कई निर्देश जारी किए हैं। इस दौरान एसएसपी ने बड़े  स्तर पर पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया है। 


दरअसल, जिले के शहरी क्षेत्र में जिस तरह से अपराधिक घटनाएं आम हो गई थी उसको लेकर समीक्षा की गई समीक्षा के बाद पुलिस मुख्यालय के निर्देश के आलोक में मुजफ्फरपुर के एसएसपी राकेश कुमार के द्वारा नगर थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर राम सिंह, सदर थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर सत्येंद्र कुमार मिश्रा, अहियापुर थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर अरुण कुमार, बेला थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर नेहरू कुमारी, ब्रह्मपुरा थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर नवीन कुमार, मिठनपुरा थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर श्रीकांत सिन्हा, काजी मोहम्मदपुर थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर दिगंबर कुमार। 


अपर थानाध्यक्ष साइबर थाना के इंस्पेक्टर अनिल कुमार के साथ-साथ नगर थाना के सब इंस्पेक्टर ज्ञानेंद्र झा, प्रभारी एलटीएफ मुजफ्फरपुर सब इंस्पेक्टर निरंजन कुमार, सदर थाना के सब इंस्पेक्टर अजय पासवान और सब इंस्पेक्टर नईम अंसारी तथा मीनापुर के सब इंस्पेक्टर सुनील पंडित ब्रह्मपुरा थाना के सब इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार के साथ-साथ अहियापुर थाना के एएसआई अर्जुन पाल को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया है। 


पुलिस इतनी बड़ी कार्रवाई के बाद क्या अपराधिक वारदातों पर लगाम लगा पाएगी हाल ही में बने साइबर थाना के अपर थानेदार पर गाज गिरना भी अपने आप में बड़ा सवाल कि आखिर अपराधिक वारदात के बीच साइबर अपराध में भी बढ़ोतरी हुई है कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि सभी थानेदारों के क्रियाकलाप की समीक्षा करने के बाद एसएसपी राकेश कुमार के बयान की माने तो यह कार्रवाई की गई। 


लेकिन क्या आने वाले समय में नए थानेदार शहर में हो रही आपराधिक वारदात को नई चुनौती की तरह झेलेंगे वही चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है कि अब शहर के सात थानाध्यक्ष आने वाले कौन होंगे जिनके कंधों पर पुलिस कप्तान भरोसा जताएंगे क्या अपने कप्तान और मुख्यालय के भरोसे पर खरा उतर पाएंगे नए कोतवाल यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा फिलहाल एक बड़ी कार्रवाई के बाद पुलिस महकमे के साथ साथ आमजन में यह चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।