बिहार: अस्पताल के SNCU वार्ड में घुसा बारिश का पानी, बाल-बाल बची मासूमों की जान, प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप

बिहार: अस्पताल के SNCU वार्ड में घुसा बारिश का पानी, बाल-बाल बची मासूमों की जान, प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप

JEHANABAD: बिहार के जहानाबाद में मानसून की पहली बारिश से ही सदर अस्पताल की दावे की पोल खुल गई। सुबह से हो रही बारिश के कारण अस्पताल परिसर में भारी जल जमाव हो गया है। बारिश का पानी अस्पताल के SNCU वार्ड में घुस गया है। जिससे वार्ड के भर्ती सात नवजात बच्चों की जान आफत में पड़ गयी हालांकि स्वास्थ्य कर्मी की सूझबूझ से किसी तरह बच्चों की जान बचाई गयी। 


एसएनसीयू में पानी भरने के बाद अफरा तफरी मच गई। इस दौरान करीब डेढ़ घंटे तक बच्चों का इलाज भी बाधित हो गया था। स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि सुबह से बारिश के कारण एसएनसीयू वार्ड में पानी भर गया। वार्ड में पानी भरने से ऑक्सीजन मशीन में करंट आने लगा था। किसी तरह बिजली काट कर मशीन को बंद कराया गया और सात बच्चों की जान बचाई गयी। 


कर्मियों ने बताया कि यह कोई पहली घटना नही है। जब भी बारिश होती है तो यहां पानी भर जाता है बावजूद इसके अस्पताल प्रशासन कोई ठोस कदम नही उठता है। वार्ड के 9 बच्चे भर्ती थे जिनमें दो को डिस्चार्ज कर दिया गया था जबकि 7 बच्चे अभी भी भर्ती है। इस घटना के बाद वार्ड में भर्ती बच्चोंके परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर सवाल उठाए हैं और बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है।


परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि एसएनसीयू वार्ड में बारिश का पानी भर गया। जिससे करीब डेढ़ घंटे तक बच्चों का इलाज बाधित हो गया छा। गनीमत रही कि किसी बच्चों को कुछ नहीं हुआ। पानी घुसने से स्वास्थ्य कर्मियों के साथ साथ मरीज के परिजनों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ा हालांकि बाद में एजेंसी द्वारा घंटो मशक्कत के बाद पानी को बाहर निकाला गया।