बिहार: अनियंत्रित होकर पलटा केमिकल भरा टैंकर, रिफाइन समझकर टूट पड़े लोग

बिहार: अनियंत्रित होकर पलटा केमिकल भरा टैंकर, रिफाइन समझकर टूट पड़े लोग

BANKA: खबर बांका से आ रही है, जहां तेज गति से जा रही केमिकल से भरा टैंकर दुर्घटना का शिकार हो गया। टैंकर के पलटने के बाद उसमें भरा केमिकल जमीन पर गिरने लगा। इस बीच किसी ने कह दिया कि टैंकर से गिर रहा पदार्थ रिफाइन तेल है। फिर क्या था सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और लोगों में केमिकल लूटने की होड़ मच गई। जिसे जो मिला भर-भरकर केमिकल अपने घर ले गया। घटना बाराहाट के लीलावरण गांव के पास की है।


जानकारी के मुताबिक, रविवार की सुबह तेज गति से जा रहा एक टैंकर अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पलट गया। इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर भारी संख्या में लोग जमा हो गए। इसी बीच वहां मौजूद लोगों ने समझा की टैंकर में रिफाइन भरा हुआ है। फिर क्या था केमिकल को रिफाइन तेल समझकर करीब एक घंटे तक लोगों ने जमकर लूट मचाई। सैकड़ों लोग तेल लूटने में मशगूल रहे लेकिन किसी ने भी टैंकर में फंसे ड्राइवर को बचाने की कोशिश नहीं की।


ड्राइवर ने काफी मशक्कत के बाद खूद शीशा को तोड़ कर किसी तरह से अपनी जान बचाई। करीब एक घंटे तक लोग टैंकर से तेल लूटते रहे। घंटों बाद जब इसकी सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को खदेड़ा। इसके बाद तेल लूटने का सिलसिला बंद हुआ हालांकि इससे पहले ही सैकड़ों लीटर केमिकल लोग लूट चुके थे। पुलिस ने क्रेन की मदद से टैंकर को सीधा किया गया और घायल ड्राइवर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।