बिहार आ रहे BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, 5 अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे; पटना साहिब भी जाएंगे

बिहार आ रहे BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा,  5 अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे; पटना साहिब भी जाएंगे

PATNA : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा दो दिनों के बिहार दौरे पर आ रहे हैं। जेपी नड्डा बिहार दौरे पर जहां सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वहीं पार्टी दफ्तर में भी कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे। बिहार दौरे के दौरान जेपी नड्डा बिहार को कई सौगात देने वाले हैं। जेपी नड्डा स्वास्थ्य विभाग के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले हैं। जेपी नड्डा प्रदेश कार्यालय भी आएंगे जहां वह कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लेंगे। आईजीआईएमएस में आंख के अस्पताल का उद्घाटन भी करेंगे। 


वहीं, जेपी नड्डा के प्रस्तावित दौरे को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरी तैयारी की गई है। पटना स्थित आईजीआईएमएस को दुल्हन की तरह सजाया गया है। आईजीआईएमएस में पूर्वी भारत के सबसे बड़े आंख के अस्पताल का उद्घाटन भी करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष 6 और 7 सितंबर को बिहार में रहेंगे। दो दिनों के दौरान जेपी नगर कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा दरभंगा, भागलपुर, गया और मुजफ्फरपुर भी जाएंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री चारों जिलों में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा दरभंगा एम्स निर्माण स्थल का भी दौरा कर हालात का जायजा लेंगे। बता दें कि दरभंगा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का निर्माण 150 करोड़ की लागत से डीएमसीएच परिसर में हुआ है। भागलपुर में स्वास्थ्य मंत्री 200 बेड का सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे। 


इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे। जेपी नड्डा प्रदेश कार्यालय आएंगे और आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे. बिहार में चल रही सदस्यता अभियान की समीक्षा भी राष्ट्रीय अध्यक्ष के द्वारा की जाएगी। इसके अलावा चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं और उपचुनाव को लेकर भी राष्ट्रीय अध्यक्ष नेताओं के साथ विमर्श करेंगे प्रदेश कार्यालय में कोर कमेटी की बैठक में तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी। 


उधर, इस मौके पर दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा के अलावा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल मौजूद रहेंगे। 6 सितंबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 6:55 को सुबह अपने दिल्ली स्थित मोतीलाल नेहरू मार्ग से रवाना होंगे. वहीं 7:25 पर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेंगे और 8:20 पर इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से पटना के लिए रवाना होंगे। 10:05 पर जेपी नड्डा जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पटना पहुंचेंगे।