भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट, हिंसक झड़प में कई लोग घायल

भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट, हिंसक झड़प में कई लोग घायल

VAISHALI: बिहार में जमीन का विवाद अभी भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि सरकार यह दावा करती है कि भू-राजस्व विभाग पहले से बेहतर काम कर रहा है। जमीन संबंधी सभी कागजात अब ऑनलाइन कर दिया गया है जिससे सारा विवाद खत्म हो गया है। जमीन को लेकर हो रहे विवाद से देखते हुए ऐसा किया गया है। लेकिन इसके बावजूद आज भी जमीन के लिए हिंसक झड़प हो रही है। 


ताजा मामला वैशाली के बिदुपुर स्टेशन रोड की जमीन से जुड़ा है। एक जमीन को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद चल रहा है। आज तो स्थिति ऐसी हो गयी कि अचानक दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गयी। इस दौरान कुछ असामाजिक तत्व के लोग लाठी-डंडा और हथियार लेकर पहुंच गये। कई घंटे तक इलाका रणक्षेत्र में तब्दिल हो गया। इस दौरान जमकर मारपीट की गयी और दुकान में रखे पैसे भी लूट लिये गये।


 इस घटना में एक पक्ष के चार लोग घायल हो गये है। घायलों में दो भाई, एक बहन और उनके पिता घायल हो गये है। लहूलुहान स्थिति में चारों का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। घायल पिन्टू का कहना था कि राजेश और विनोद ने अचानक हमला कर दिया। इस दौरान घर की महिलाओं को भी नहीं बख्शा गया। 


इस दौरान पिन्टू ने लोकल थाने और डायल 112 को भी फोन किया लेकिन किसी तरह का एक्शन नहीं लिया गया। वैशाली जिले के बराटी ओपी थाना क्षेत्र का यह जमीन से जुड़ा मामला है। इसे लेकर हुए हिंसक झड़प में एक छात्रा भी बुरी तरह से घायल हो गयी। सिर फट जाने की वजह से वह लहूलुहान हो गयी और बेहोश होकर गिर पड़ी। 


आनन फानन में उसे लेकर परिजन सदर अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने इलाज किया। इस दौरान घर के अन्य घायल सदस्य भी इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे। बच्ची के भाई और पिता भी इस झड़प में घायल हो गये है। घटना की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।