BJP ने 6 नेताओं पर पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया, भ्रष्टाचार के आरोप में एक्शन

BJP ने 6 नेताओं पर पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया, भ्रष्टाचार के आरोप में एक्शन

DESK : भारतीय जनता पार्टी ने अपने आधा दर्जन नेताओं के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। बीजेपी ने 6 पार्टी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इन नेताओं में बीजेपी के 4 पार्षद भी शामिल हैं। इन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है, मामला दिल्ली बीजेपी इकाई से जुड़ा है। दरअसल बीजेपी नेतृत्व को यह शिकायत मिली थी कि नेताओं की संलिप्तता भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों में है। इसके बाद इन सभी के खिलाफ एक्शन लिया गया। 


इन नेताओं के खिलाफ न्यूज़ चैनल की तरफ से किए गए स्टिंग ऑपरेशन के बाद लिया गया है। स्टिंग ऑपरेशन में दिखाया गया था कि दिल्ली के चार नगर पार्षद किस तरह भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं। बीजेपी प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर के मुताबिक सरोज सिंह के पति शेर सिंह, राधा देवी के पति राजू राणा को पार्टी से निष्कासित किया गया है, क्योंकि वह स्टिंग ऑपरेशन में शामिल पाए गए थे। न्यूज़ चैनल की तरफ से स्टिंग ऑपरेशन में नेताओं को अपने वार्ड में अलग-अलग नगरपालिका से जुड़ी योजनाओं को लेकर पैसे मांगते हुए दिखाया गया था। इन पार्षदों पर केबल बिछाने के नाम पर घूस मांगने का आरोप है। 


स्टिंग ऑपरेशन सामने आने के बाद दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने निष्कासन का आदेश जारी कर दिया। इन नेताओं की प्राथमिक सदस्यता को तत्काल प्रभाव से खत्म करते हुए इन नेताओं को पार्टी से निकाला गया है। दिल्ली बीजेपी नेतृत्व की तरफ से जो आदेश जारी किया गया है उसमें कहा गया है कि पार्टी भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति रखती है। पार्टी भ्रष्टाचार के मसले पर किसी तरह का समझौता नहीं करेगी और इसलिए सभी तथ्यों की जांच भी की जा रही है।