भोला यादव से सीबीआई की पूछताछ जारी, दरभंगा से बरामद डायरी खोलेगी कई राज

भोला यादव से सीबीआई की पूछताछ जारी, दरभंगा से बरामद डायरी खोलेगी कई राज

PATNA : लालू परिवार के बेहद खास माने जाने वाले भोला यादव को आईआरसीटीसी घोटाले से जुड़े केस में सीबीआई ने रिमांड पर ले रखा है. सीबीआई ने भोला यादव को बुधवार के दिन ही अरेस्ट किया था. उनके चार अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की गई थी. इसके बाद भोला यादव को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां सीबीआई ने भोला यादव को 7 दिनों की रिमांड पर ले लिया. यादव से आगामी 2 अगस्त तक सीबीआई पूछताछ करेगी. सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक सीबीआई भोला यादव से अलग-अलग हिस्सों में पूछताछ कर रही है. इस बीच खबर यह है कि भोला यादव के दरभंगा स्थित आवास से सीबीआई के हाथ जो डायरी लगी है, वह कई बड़े राज खोल सकती है.


आपको बता दें कि भोला यादव के पैतृक गांव दरभंगा स्थित कपछाही में सीबीआई ने बुधवार की सुबह छापेमारी की थी. सीबीआई ने इस पूरे एक्शन को इतनी गोपनीयता से किया कि स्थानीय पुलिस को भी बाद में जानकारी मिली सुबह 7:00 बजे ही सीबीआई की टीम भोला यादव के पैतृक घर पर पहुंच गई थी. अगले दो 2:15 घंटे तक के यहां छापेमारी चलती रही. हालांकि उनके पिता राम प्रकाश यादव इलाज के लिए दरभंगा गए थे. उन्हें फोन पर जानकारी मिली कि पुश्तैनी घर पर सीबीआई की रेड पड़ी है. जानकार सूत्रों के मुताबिक भोला यादव के कमरे समेत अन्य जगहों पर सीबीआई की टीम ने गहन तलाशी ली. इस दौरान एक बक्से का ताला भी तोड़ा गया, लेकिन सीबीआई को इससे कुछ भी नहीं मिला.


हालांकि सूत्रों से जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक के भोला यादव के पुश्तैनी घर से सीबीआई एक डायरी ले गई. इस डायरी में कई तरह के नोट लिखे हुए हैं. माना जा रहा है कि भोला यादव की यह डायरी कई बड़े राज खोल सकती है. सीबीआई पुश्तैनी घर से और ज्यादा कुछ नहीं ले जा पाई, लेकिन जो डायरी उसके हाथ लगी है उससे कौन से राज खुलेंगे यह अपने आप में बड़ा सवाल है.