भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव के कार्यक्रम में हंगामा, उग्र लोगों ने 4 स्कॉर्पियो और बाइक में लगाई आग

भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव के कार्यक्रम में हंगामा, उग्र लोगों ने 4 स्कॉर्पियो और बाइक में लगाई आग

DESK: नेपाल से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां भोजपुरी के सुपर स्टार खेसारी लाल यादव के कार्यक्रम में हंगामा हुआ है। बताया जाता है कि खेसारी लाल यादव का रंगारंग कार्यक्रम था। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भारी संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे।


दर्शक दीर्घा में बैठे लोग भोजपुरी के सुपर स्टार खेसारी लाल यादव का इंतजार कर रहे थे। काफी देर तक इंतजार करने के बाद जब खेसारी लाल यादव मंच पर नहीं आए तो लोग उग्र हो गये और प्रदर्शन करने लगे। धीरे-धीरे लोगों का यह प्रदर्शन हंगामें में तब्दिल हो गया।


इस दौरान गुस्साएं लोगों ने कार्यक्रम स्थल पर लगी चार स्कॉर्पियों और बाइक को आग के हवाले कर दिया। जिसके बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। अगलगी की सूचना फायर बिग्रेड को दी गयी। घटना अररिया के पथरदेवा बॉर्डर के सुनसरी की है। बताया जाता है कि खेसारी लाल यादव विराटनगर के एक होटल में ठहरे हुए थे लेकिन उन्हें प्रशासन ने कार्यक्रम में जाने से इसलिए रोका क्योंकि कोविड गाइडलाइन का ख्याल आयोजकों ने नहीं रखा था। जिसके कारण कार्यक्रम के आयोजन का परमिशन नहीं दिया गया।


कार्यक्रम में हुए हंगामा और आगजनी की घटना के बाद खेसारी लाल यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कार्यक्रम के आयोजकों ने प्रशासन से जो परमिशन लिये थे वो कोविड गाइडलाइन को देखते हुए रद्द कर दिया गया था। लेकिन इसकी जानकारी आयोजकों ने उन्हें नहीं दी और कार्यक्रम का आयोजन कर दिया। इस दौरान दर्शकों की भारी भीड़ भी खेसारी लाल के गानों को सुनने के लिए पहुँच गयी।


 दर्शक बार बार खेसारी लाल को मंच पर बुलाये कि मांग करते रहे। लेकिन मंच से यह कहा जा रहा था कि वो होटल से निकल चुके है कुछ देर में मंच पर आएंगे। उधर खेसारी लाल प्रोग्राम के लिए होटल से निकल रहे थे तभी प्रशासन की टीम ने खेसारी लाल को यह जानकारी दी कि कोविड गाइडलाइन को देखते हुए प्रोग्राम का परमिशन नहीं दिया गया है। ऐसे में बिना परमिशन के प्रोग्राम करना सही नहीं होगा। 


यह सुन खेसारी लाल भी हैरान रह गए।खेसारी लाल ने बताया कि 4 दिन पहले ही इस कार्यक्रम का एग्रीमेंट आयोजकों के साथ हुआ था। इस कायर्क्रम के संबंध में जिस वक्त बात हो रही थी उस समय हमने कहा था कि क्या नेपाल में प्रोग्राम का परमिशन सरकार देगी। तब आयोजकों ने कहा था कि उन्होंने परमिशन ले लिया है। उस वक्त प्रशासन का परमिशन लेटर भी आयोजकों ने दिखाया था। 


जिसके बाद अपनी पूरी टीम लेकर सोमवार की रात वे पटना से चले थे और अगले दिन मंगलवार की सुबह 7 बजे नेपाल के बॉर्डर पर पहुँचे। जहाँ आयोजक पहले से मौजूद थे। आयोजकों द्वारा रिसीव करने के बाद सभी होटल में पहुँचे। लेकिन उस समय भी आयोजकों द्वारा नहीं बताया की कार्यक्रम को लेकर प्रशासन की ओर से परमिशन नहीं मिला है। 


यदि उस वक्त बता दिया जाता तब लाइव आकर लोगों को इसकी जानकारी दे देता। उन्हें बताता की कोविड को लेकर परमिशन नहीं मिला है इसलिए प्रोग्राम नहीं कर सकेंगे। उम्मीद करता हूं नेपाल की जनता मेरी बातों को समझती। इतना हंगामा और आगजनी तो नहीं होता। 


खेसारी लाल ने बताया कि इस हंगामे के दौरान करीब डेढ़ करोड़ का नुकसान मेरा हुआ है। भीड़ ने 4 स्कोर्पियो को आग के हवाले कर दिया। वही म्यूजिकल इंस्टूमेंट व अन्य सामान को भी तोड़ दिया। टीम के कई सदस्यों के साथ भी मारपीट की गई। आयोजकों की गलती के कारण यह पूरा हंगामा हुआ यदि पहले बता देते की परमिशन नहीं मिला है तो हमलोग पटना से कल नहीं निकलते। पूरी रात सफर करने के बाद मंगलवार की सुबह पहुँचे थे उस वक़्त भी बता दिया जाता तो इतना बबाल तो नहीं होता। 


खेसारी लाल ने बताया की उन्हें यह जानकर हैरानी हो रही है कि इस कार्यक्रम के लिए आयोजको ने टिकट की बिक्री की थी। कार्यक्रम को देखने के लिए भारी संख्या में लोगों ने भी टिकट खरीदा था। जबकि इन बातों को हमसे छिपा कर आयोजकों ने रखा। ऐसे में नेपाल की जनता का भी पैसा गया ऊपर से मेरा डेढ़ करोड़ का नुकसान हो गया। इन सबकी भरपाई कौन करेगा। इसकी जिम्मेदारी कार्यक्रमों के आयोजकों की बनती है लेकिन जिस व्यक्ति ने मुझसे बात की और एग्रीमेंट किया वो हंगामे के बाद गायब हो गया मिलने तक नहीं आया। खेसारी लाल यादव ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि इसमें ना तो जनता की गलती है ना ही पुलिस प्रशासन और नेपाल सरकार की ही गलती है। इसमें मेरी भी गलती नहीं है गलती सिर्फ कार्यक्रम के आयोजकों की है जिन्होंने पैसे कमाने की मकसद से सच्चाई को छिपाने की कोशिश की।