भीषण गर्मी में चोरों की हो रही चांदी: छत पर सो रहे थे परिवार के लोग, लाखों की संपत्ति ले भागे शातिर

भीषण गर्मी में चोरों की हो रही चांदी: छत पर सो रहे थे परिवार के लोग, लाखों की संपत्ति ले भागे शातिर

JAMUI: अक्सर ठंड बढ़ने के साथ ही चोरी की घटनाएं बढ़ जाती हैं लेकिन इस भीषण गर्मी में भी शातिर चोरों की चांदी कट रही है। गर्मी के कारण लोग घर के छतों पर सोने चले जाते हैं जिसका फायदा चोर उठा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला जमुई से सामने आया है, जहां रात के अंधेरे में घर में घुसे चोरों ने गहने और कैश समेत करीब 8 लाख की संपत्ति चुरा ली लेकिन इस बात की भनकर घर की छत पर सो रहे परिवार के लोगों को नहीं लगी। घटना सिकंदरा थाना क्षेत्र के कैथवारा गांव की है।


बताया जा रहा है कि कैथवारा गांव निवासी मनोज सिंह भीषण गर्मी के कारण शुक्रवार की रात घर की छत पर सोने के लिए चले गए थे। घर में परिवार को कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था, जिसका फायदा शातिर चोरों ने उठा लिया। देर रात चोर घर में घुसे और घर में रखे सोने चांदी के गहनों के साथ साथ एक लाख 10 हजार रुपए कैश चुरा लिया। चोरों ने करीब 8 लाख की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया। चोर उत्पात मचाते रहे लेकिन घर के लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगी।


शनिवार की सुबह जब घर के सदस्यों की नींद खुली और वे छत से नीचे उतरे तो घर का सारा सामान बिखरा पाया। इसके बाद परिवार के लोगों के पैरों तले से जमीन खीसक गई। पीड़ित परिवार द्वारा घटना की जानकारी दिए जाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले के छानबीन में जुट गई है। पुलिस ने चोरों को जल्द ही गिरफ्तार कर लेने का भरोसा दिलाया है। बता दें कि सिकंदरा थाना क्षेत्र में बढ़ती अपराध की घटनाओं से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं।