भारत-नेपाल सीमा से नशे की बड़ी खेप जब्त : 7 करोड़ की कोकिन के साथ तीन गिरफ्तार : तस्करों में दो विदेशी महिलाएं भी शामिल

भारत-नेपाल सीमा से नशे की बड़ी खेप जब्त : 7 करोड़ की कोकिन के साथ तीन गिरफ्तार : तस्करों में दो विदेशी महिलाएं भी शामिल

ARARIA: बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद सूखे नशे का चलन लगातार बढ़ता जा रहा है। हर दिन राज्य के अलग-अलग जिलों में पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम नशे की खेप को जब्त कर रही है। ताजा मामला अररिया से सामने आया है, जहां भारत-नेपाल सीमा से नशे की बड़ी खेप को जब्त किया गया है। नेपाल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने सात करोड़ की कोकिन के साथ दो विदेशी और एक भारतीय महिला को गिरफ्तार कर लिया है।


जानकारी के मुताबिक NCB की गिरफ्त में आई महिलाएं अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स माफिया गिरोह की सदस्य हैं। दोनों विदेशी महिलाएं युगांडा की रहने वाली हैं। कोकिन को कैप्सूल बनाकर चॉकलेट की खोल के भीतर छिपाकर इथियोपिया से इसे नेपाल पहुंचाया गया था। बरामद कोकिन का वजन दो किलो, 60 ग्राम है। जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में सात करोड़ रुपये बताई जाती  है।


एनसीबी के मुताबिक लिलियन कतर होते कोकिन को चॉकलेट की खोल में छिपाकर लाया गया था। नशे की यह खेप एक सुटकेस में 63 पीस चॉकलेट के अंदर कोकीन होने की बात एसएसपी ने कही है। कोकिन की खेप को लेने के लिए भारतीय महिला देवाजनी पाल बुटवल से पोखरा होते हुए काठमांडू पहुंची थी। पुलिस के मुताबिक दक्षिण अमेरिकी में उत्पादन होने वाले कोकिन की तस्करी नेपाल के रास्ते किया जा रहा है।