भारत में PUBG के बाद अब FAU-G, एक्टर अक्षय कुमार ने साझा की ये जानकारियां

भारत में PUBG के बाद अब FAU-G, एक्टर अक्षय कुमार ने साझा की ये जानकारियां

DESK : भारत में PUBG समेत 118 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगने के बाद अब भारतीय गेमिंग ऐप FAU-G का टीजर जारी हो गया है. बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने ट्वीट करके इस गेमिंग ऐप की जानकारी साझा की है. ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अभियान को सपोर्ट करते हुए वो सभी के सामने FAU-G ऐप को पेश करने में गौरवांवित महसूस कर रहे हैं. इस ऐप के जरिये न केवल यूज़र्स का मनोरंजन होगा बल्कि वो गेम खेलने के साथ-साथ देश के जवानों के बलिदान को भी समझ पाएंगे. इस ऐप के जरिये जो भी रेवेन्यु इकठ्ठा होगा इसका 20 प्रतिशत 'भारत के वीर' ट्रस्ट को डोनेट कर दिया जाएगा.  


FAU-G ऐप के बारे में हम आपको बता दें कि इस गेम को बंगलूरू की कंपनी nCORE गेम्स ने तैयार किया है. इस गेम के बार में फिहलाल कोई जानकारी नहीं मिली है. लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह गेम पबजी की तरह मल्टीप्लेयर होगा. साथ ही इस गेम को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर उतारा जा सकता है. 


आपको बता दें कि भारत सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखकर दो दिन पहले PUBG समेत 118 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाया था, हालांकि इसका कंप्यूटर वर्जन अब भी एक्टिव है. इसके पहले भारत सरकार ने Tiktok समेत 106 चीनी मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाया था. सरकार ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69 ए के तहत टिक-टॉक समेत 59 ऐप पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया था, क्योंकि ये ऐप भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरा थे.