भारत बंद में फंसा सिपाही भर्ती परीक्षा का क्वेश्चन पेपर, समर्थकों ने बीच रास्ते में रोका; पढ़िए फिर क्या हुआ

भारत बंद में फंसा सिपाही भर्ती परीक्षा का क्वेश्चन पेपर, समर्थकों ने बीच रास्ते में रोका; पढ़िए फिर क्या हुआ

PATNA : देशभर में भारत बंद का असर दिख रहा है। राजधानी पटना में बंद समर्थक भारी बवाल कर रहे हैं। इसके बाद पटना में पुलिस ने बंद समर्थकों पर लाठीचार्ज भी किया। ऐसे में एक ओर जहां भारत बंद तो वहीं दूसरी ओर बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा का भी आयोजन किया गया है। लिहाजा अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचने में काफी परेशानियां का भी सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच वैशाली से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां बंद समर्थकों ने सिपाही भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र को लेकर जा रहे मजिस्ट्रेट को बीच रास्ते में रोक दिया। अधिकारियों की लाख कोशिश के बाद भी बंद समर्थकों ने उन्हें जाने नहीं दिया। जिससे मौके पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।


मिली जानकारी के अनुसार, वैशाली जिले के विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया है। वहीं एससी  एसटी आरक्षण पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भारत बंद किया गया है। इस दौरान कई राजनीतिक पार्टी ने बंद का समर्थन किया है। वैशाली जिले के गंगा ब्रिज थाना क्षेत्र के सादुल्लापुर में हाजीपुर महनार मुख्य मार्ग को जाम कर दिया है। वहीं समर्थकों के द्वारा सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर केंद्र पर प्रश्न पत्र लेकर जा रहे मजिस्ट्रेट को बीच रास्ते में रोक लिया। 


बताया जा रहा है कि, प्रश्न पत्र लेकर जिला आपूर्ति प्राधिकारी और वैशाली जिले के साइबर थाना अध्यक्ष के द्वारा दो परीक्षा केंद्रों पर ले जाया जा रहा था। लेकिन सादुल्लापुर में भारत बंद के समर्थकों के द्वारा बास बला से सड़क को घेर कर पूरी तरीके से यातायात को ठप कर दिया गया वहीं जिला आपूर्ति पर अधिकारी समर्थकों से अपील करती रही कि हमें दो परीक्षा केंद्रों पर जाना है। लेकिन समर्थकों के द्वारा नहीं जाने दिया गया। जिसके बाद प्रश्न पत्र लेकर दूसरे रास्ते से परीक्षा केंद्र के लिए जिला आपूर्ति प्राधिकारी रवाना हुए।


उधर, इस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर गंगा ब्रिज थाने की पुलिस पहुंची और सभी को दूसरे रास्ते से निकलकर परीक्षा केंद्र पर पहुंचाई। वैशाली जिले में सुबह से ही तमाम स्टेट हाईवे एवं नेशनल हाईवे को भारत बंद के समर्थकों के द्वारा आगजनी कर पूरी तरीके से जाम कर दिया गया है। जिससे पूरी तरीके से यातायात ठप हो चुका है। वहीं वैशाली जिले में सुरक्षा को देखते हुए लगातार वैशाली डीएम और एसपी के द्वारा भी मॉनिटरिंग की जा रही है। तो जगह-जगह पर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल की तैनाती भी की गई है।