भारत बंद: जहानाबाद-सुपौल में रोकी ट्रेन, आरा में किया तोड़फोड़... कई जगहों पर दूल्हा-दुल्हन जाम में फंसे

भारत बंद: जहानाबाद-सुपौल में रोकी ट्रेन, आरा में किया तोड़फोड़... कई जगहों पर दूल्हा-दुल्हन जाम में फंसे

PATNA: भारत बंद के दौरान बिहार के कई जगहों पर बंद समर्थक सड़क पर उतरे हैं. सुपौल और जहानाबाद में बंद समर्थकों ने ट्रेन को रोक दिया है. वहीं, आरा में बंद समर्थकों ने कार में तोड़फोड़ कर दिया. पटना मे भी बंद समर्थकों ने कई जगहों पर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. इसमें आरजेडी और जाप कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर सड़क को जाम कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. 



जहानाबाद में पलामू एक्सप्रेस को रोका

जहानाबाद में बंद समर्थकों ने पलामू एक्सप्रेस को रोक दिया. इस दौरान जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस समझाने की कोशिश करती रही, लेकिन वह समझने को तैयार नहीं थे.



सुपौल में ट्रेन रोकी, सड़क किया जाम

कृषि कानून के सुपौल में महागठबंधन के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए. राजद, वाम दल और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सुबह लगभग 8 बजे ही लोहिया नगर रेलवे ढाला को जाम कर ट्रेन परिचालन और एनएच 327 पर सड़क परिवहन को बंद कर दिया. बाद में सहरसा -राघोपुर 05516 डाउन ट्रेन को भी लोहियानगर रेलवे ढाला के पास रोक दिया गया. केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.



सीवान में सड़क जाम

सीवान में भारत बंद के दौरान राजद के कई विधायक और भाकपा माले के कार्यकर्ता सड़क पर उतर कर सड़क को किया जाम. केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे है. 



आरा में कार में तोड़फोड़

आरा में बंद समर्थकों ने कई जगहों पर सड़क को जाम कर दिया है. इस दौरान बंद समर्थकों ने एक कार में तोड़फोड़ कर दिया. 


नालंदा-वैशाली में दूल्हा जाम में फंसे

बंद के दौरान शादी कर घर लौट रहे दूल्हे में भी जाम में फंस गए हैं. नालंदा और वैशाली में बारातियों और दूल्हे की कार फंस गई है. जिसके कारण दूल्हा और दुल्हन परेशान है.


नालंदा में श्रमजीवी को रोका

कृषि कानून के विरोध में आज कई संगठनों के द्वारा भारत बंद का आहवाहन किया गया है. इस बंद की गूंज नालंदा जिले में भी देखने को मिला. सुबह से ही कड़ाके की ठंड से बेपरवाह राजद,जन अधिकार पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता सुबह से ही एनएच 20 पर उतरकर कृषि बिल के विरोध में जमकर विरोध प्रदर्शन किया. नेताओं ने टायर जलाकर अपना विरोध प्रकट किया. इस भारत बंद का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब राजगीर नई दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस को राजद कार्यकर्ताओं ने पावापुरी हाल्ट पर रोकने की कोशिश की. ज्यादा कोहरा होने के कारण ट्रैक पर खड़े राजद कार्यकर्ताओं का हुजूम के ट्रेन चालक देख नहीं पाया जिसके कारण जिस जगह पर खड़े होकर विरोध करते थे वहां पर ट्रेन नही रुकी,जिसके कारण  राजद कार्यकर्ताओं को रेल की पटरी से कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी. गनीमत यह रही कि किसी को कुछ नहीं हुआ.


शेखपुरा में बाजार को कराया बंद

शेखपुरा में भी भारत बंद को लेकर व्यापक असर देखने को मिला.सुबह से ही महागठबंधन के नेता सड़कों पर उतर कर सड़क जाम कर भारत बंद को सफल बनाये जाने में लगे है. वही, सीपीआई,भाकपा,माले और राजद के कार्यकर्ता सड़को पर उतर कर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे है.


समस्तीपुर में सड़क जाम

किसान आंदोलन के समर्थन में मंगलवार को आहूत भारत बंद का समस्तीपुर में खासा असर देखने को मिल रहा है. सुबह से ही घने कोहरे के बीच तमाम विपक्षी पार्टियां सड़क पर उतरकर जगह जगह यातायात को बंद कर दिया है. बंद में वामपंथी संगठनों के साथ ही आरजेडी, कांग्रेस, आरएलएसपी,जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता भी आंदोलन में शामिल है. ताजपुर में एनएच 28 पर सड़क जाम भाकपा माले के नेताओं ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया.