भाकपा माओवादी के नाम पर पुलिया बनाने वाली कंपनी से लेवी की मांग, पुलिस ने 4 अपराधियों को दबोचा

भाकपा माओवादी के नाम पर पुलिया बनाने वाली कंपनी से लेवी की मांग, पुलिस ने 4 अपराधियों को दबोचा

CHAIBASA:प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नाम पर निर्माण कार्य में लगी कंपनी से लेवी मांगने वाले 4 अपराधियों को चाईबासा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से मोबाइल ,सीम कार्ड, हथियार, बाइक और नक्सली पर्चा भी बरामद किया गया है।


चाईबासा एसपी आशुतोष शेखर को लेवी मांगे जाने की सूचना मिली थी जिसके बाद उन्होंने टीम का गठन कर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। एसपी के निर्देश के बाद पुलिस ने छापेमारी कर सुभाष दोराई, साधुचरण समुरूई, मानकी जामुदा और जितेन हांसदा नामक अपराधियों को गिरफ्तार किया।


पुलिस ने बताया कि चक्रधरपुर थाना क्षेत्र में ब्राह्मणी नदी पर पुलिया बनाया जा रहा है जिसका निर्माण चंदेल कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है।जारकीस्थित निर्माण स्थल पर कंपनी के कैंप में बीते 24 अप्रैल की रात सात अपराधी हथियार के साथ पहुंचे और कंपनी के कर्मचारियों को जान से मारने की धमकी देने लगे।


इस दौरान नक्सलियों ने वहां मौजूद कर्मचारियों को भाकपा माओवादी के नाम से नक्सली पर्चाथमाया और पुलिया निर्माणकार्य को बंद करने की धमकी दी। इस दौरान अपराधियों ने कंपनी से लाखों रुपये की लेवी मांगी। जब इस बात की जानकारी एसपी को मिली तब उन्होंने कार्रवाई का निर्देश दिया। पुलिस ने छापेमारी कर चार अपराधियों को धर दबोचा। चाईबासा पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है।