झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर JDU की तैयारी तेज, CM नीतीश के करीबी मंत्री ने कहा - गठबंधन में चुनाव लड़ेगी पार्टी

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर JDU की तैयारी तेज, CM नीतीश के करीबी मंत्री ने कहा - गठबंधन में चुनाव लड़ेगी पार्टी

PATNA : झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस कड़ी में राजधानी पटना में जदयू के सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार के आवास पर झारखंड के नेताओं के साथ सीएम नीतीश कुमार ने बैठक की है। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी नेता से झारखंड चुनाव की तैयारी को लेकर भी जानकारी हासिल किया। इसके साथ ही झारखंड आने का भी भरोसा दिया। इसके साथ ही इस बैठक में इस बात पर मुहर लगी है कि जदयू झारखंड में भी गठबंधन के तौर पर चुनाव लड़ेगा। 


दरअसल, आज बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर झारखंड जदयू नेताओं की एक बैठक आहूत की गई। इस बैठक में खुद सीएम नीतीश कुमारभी मौजूद रहे। इसके साथ बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार भी हिस्सा लिए। बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री आवास से वापस लौट रहे बिहार सरकार के मंत्री ने कहा कि हम लोग झारखंड में गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेंगे। 


श्रवण कुमार ने कहा कि इस बैठक में कई मामलों पर विचार हुआ है। इसमें पार्टी के कैंडिडेट तय किए जाने को तैयारियों को लेकर भी मंथन किया गया है। इसके साथ ही चुनावी मैदान में इन बातों को लेकर उतरना है इसकी भी जानकारी हासिल की गई है। हमलोग गठबंधन में झारखंड के चुनावी मैदान में मजबूती के साथ नजर आएंगे। 


उधर, उन्होंने सीट बंटवारे को लेकर कहा कि इस बात का फैसला तो गठबंधन में होगा। आने वाले दिनों में आपको खुद मालूम चल जाएगा कि हमारा गठबंधन झारखंड में किनके साथ होगा। उसके बाद सीट और भी तमाम बातों की जानकारी आपको दे दी जाएगी। फिलहाल इस मामले में कोई जानकारी नहीं दी जा सकती है। 


आपको बताते चलें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव नजदीक है।  झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर सूत्रों के अनुसार 22 अगस्त से या 24 अगस्त से हो आदर्श आचार संहिता लागू हो सकती है। सितंबर के अंत तक विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया संपन्न हो सकती है। वहीं, यह चुनाव तीन चरणों में होने की संभावना है।