भूमि विवाद में दबंगों ने बॉउंड्री वॉल तोड़ा, विरोध करने पर लाठी डंडे से 4 लोगों को किया जख्मी

भूमि विवाद में दबंगों ने बॉउंड्री वॉल तोड़ा, विरोध करने पर लाठी डंडे से 4 लोगों को किया जख्मी

BEGUSARAI : बिहार में भूमि विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य के अंदर आए दिन भूमि विवाद में लोगों की जान जा रही है। ऐसे में अब एक ताजा मामला बेगूसराय से निकल कर सामने आया है। जहां एक भूमि विवाद में जमकर लाठी -डंडे बरसाए गए हैं। जिसका वीडियो भी बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें यह साफ़ दिखाई दे रहा है कि लोगों की चीख -पुकार निकल रही है। इसके बाबजूद उनके ऊपर ताबरतोड़ लाठियां बरसाई जा रही है। 


दरअसल, बेगूसराय नावकोठी थाना क्षेत्र के डुमरिया वार्ड- 6 में भूमि विवाद को लेकर जमकर हंगामा हुआ है। यहां कुछ दबंगों द्वारा एक दिवार तोड़ कर मकान को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। उसके बाद घर वालों ने जब इसका विरोध किया तो उनके ऊपर जमकर लाठी -डंडे भी बरसाए गए। जिसके बाद इस घटना की सुचना डायल 112 की पुलिस टीम को दी गई। 


जानकारी के अनुसार, जब डायल 112 की पुलिस टीम वहां पहुंची तो जख्मी लोगों को उठाकर इलाज के लिए  स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया। जहां से डाक्टरों ने बेतहर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। इस मारपीट की घटना में एक ही परिवार के महिला सहित पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में नावकोठी थाना क्षेत्र के डुमरिया गांव वार्ड संख्या 6 निवासी रामानंद साह का 40 वर्षीय पत्नी अनिता देवी, भाई तुलसी साह, पुत्र ललित कुमार एवं  सुनीता देवी के नाम शामिल हैं। 


वहीं, इलाज़ कराने पहुंचे घायल मनीष कुमार ने बताया कि आठ कट्ठे जमीन को लेकर विवाद है। यह मामला अंचल कार्यालय पहुंचा, सीओ के आदेश पर सरकारी अमीन द्वारा जमीन की नापी कर दिया गया। इसके वावजूद आरोपी मानने को तैयार नहीं हैं। आदेश मिलने के बाद पीड़ित परिवार उस ज़मीन पर दीवार खड़ी कर रहा था तभी आरोपियों ने धावा बोला दिया और नवनिर्मित दीवार को तोड़ दिया। 


विरोध करने पर लाठी से पीट पीट कर पुरे परिवार को लाठी डंडे से पीट-पीट कर जख्मी कर दिया। घटना के संबंध में नावकोठी थाना अध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि डुमरिया गांव में दो पक्षों के बीच जमीनी विवाद में मारपीट की घटना सामने आई है, डायल 112 घटना स्थल पहुंचकर सभी ज़ख्मी को इलाज़ के लिए भेजा। पुरे मामले की छानबीन शुरू कर दिया है। मारपीट में घायल महिला एवं पुरूष सदर अस्पताल में भर्ती है। जिसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। दबंगों ने दीवार को तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया है वही पीड़ित परिवार के द्वारा विरोध करने पर लाठियां बरसाई जा रही है।