भागवत कथा के दौरान बड़ा हादसा: मंदिर की दीवार गिरने से 9 बच्चों की दर्दनाक मौत, CM ने जताया दुख

भागवत कथा के दौरान बड़ा हादसा: मंदिर की दीवार गिरने से 9 बच्चों की दर्दनाक मौत, CM ने जताया दुख

DESK: मंदिर में शिवलिंग निर्माण और भागवत कथा के दौरान बड़ा हादसा हो गया है। मंदिर की दीवार अचानक भरभराकर गिर गई जिसके नीचे दबकर 9 मासूम बच्चों की मौत हो गई। मध्य प्रदेश के सागर में हुए इस हादसे में चार बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना को लेकर सीएम मोहन यादव ने दुख जताया है और मुआवजे का एलान किया है।


दरअसल, सानौधा थाना क्षेत्र के शाहपुर स्थित हरदौल मंदिर में शिवलिंग निर्माण को लेकर भागवत कथा का आयोजन किया गया था। मंदिर में सुबह 10 बजे से पार्थिव पूजा हो रही थी। रविवार को स्कूल की छुट्टी होने के कारण कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल हो रहे थे। बच्चें बैठ कर पार्थिव शिवलिंग बना रहे थे, तभी मंदिर परिसर के बगल की दीवार भरभराकर गिर गई।


इस हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची और ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। कुछ बच्चों की मौत मलबे में दबकर हो गई तो कुछ की अस्पताल ले जाने के दौरान जान चली गई। कुल 9 बच्चो की हादसे में मौत हुई है जबकि चार गंभीर रूप से घायल हैं।


हादसे पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुख जताया है और मृतक के आश्रितों के लिए चार-चार लाख रुपए के अनुग्रह राशि देने का एलान किया है। उन्होंने एक्स पर लिखा, “आज सागर जिले के शाहपुर में हुई अतिवृष्टि के कारण जर्जर मकान की दीवार गिरने से 9 मासूम बच्चों के काल कवलित होने की खबर सुनकर मन व्यथित है। घायल बच्चों के उचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है”। 


सीएम ने आगे लिखा, “भगवान से करबद्ध प्रार्थना है कि दिवंगत बच्चों की आत्मा को शांति प्रदान करें। हादसे में घायल अन्य बच्चों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। जिन परिवारों ने मासूम बच्चों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। मृतक बच्चों के परिजनों को शासन की तरफ से 4 -4 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। ।।ॐ शांति।।.