बेउर जेल से फोन कर मांगी रंगदारी, तीन दिन पहले जेल में हुई थी छापेमारी

बेउर जेल से फोन कर मांगी रंगदारी, तीन दिन पहले जेल में हुई थी छापेमारी

PATNA : 3 मार्च की सुबह पटना के बेउर जेल में जिला प्रशासन की टीम ने छापेमारी की थी। पटना के डीएम और एसपी समेत कई थानों की पुलिस जेल में छापेमारी करने पहुंची थी और इस दौरान मोबाइल फोन से लेकर सिम तक बरामद किए गए थे। इस मामले में डीएम ने जेल उपाधीक्षक पर एक्शन के लिए जेल आईजी सिफारिश की है लेकिन इस बीच बेऊर जेल से रंगदारी मांगने का एक नया मामला सामने आया है। फतुहा स्थित कबीर मठ के महंत ब्रजेश मुनि से पांच लाख की रंगदारी मांगी गई है। 


पीड़ित महंत की तरफ से शनिवार को फतुहा थाने में नामजद लिखित शिकायत दी गई है। उनका कहना है कि शनिवार को दिन में अपने मठ के छत पर बैठकर साधु संतों के साथ बैठक कर रहे थे। इसी बीच दो अपराधी आ धमके उन्होंने पिस्तौल दिखाई और धमकी देने लगे थोड़ी देर बाद दोनों अपराधियों ने मोबाइल निकाल ली और एक व्यक्ति से बात करने लगे। उसके बाद मोबाइल महंत को दे दी और बात करने को कहा फोन करने वाले ने खुद को फतुहा इलाके का एक बड़ा अपराधी बताया और 5 लाख रंगदारी देने या फिर जान से हाथ धोने की धमकी दी। अपराधी ने फोन पर यह भी कहा कि उस इलाके के दो अन्य लोगों से भी उसने एक करोड़ रुपए लिया है।


दोनों अपराधियों ने महंत से जिस अपराधी की बातचीत कराई वह बेऊर जेल में बंद है। इस मामले में कम्पले दर्ज होने के बाद फतुहा के थानेदार मनोज कुमार सिंह ने कहा कि शिकायत दर्ज की गई है। पुलिस फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान करेगी। मठ में आने वाले दो अपराधी कौन थे इसकी छानबीन की जा रही है। इसके बाद ही तय होगा कि इन्होंने जेल में बंद किस अपराधी से महंत की बात करवाई थी।