चंपारण में बतख मियां को भूल गए बिहार कांग्रेस प्रभारी, विरोध करने पर स्थानीय कार्यकर्ता से मंच पर भिड़े

चंपारण में बतख मियां को भूल गए बिहार कांग्रेस प्रभारी, विरोध करने पर स्थानीय कार्यकर्ता से मंच पर भिड़े

BETTIAH : बिहार कांग्रेस के नए प्रभारी भक्त चरण दास चंपारण दौरा पर है. इस दौरान वह कई कार्यक्रम में शामिल हुए, लेकिन इस दौरान स्वतंत्रता सेनानी बतख मियां को वह भूल गए. जिससे स्थानीय कार्यकर्ता नाराज हो गए. जब विरोध किया तो भक्त चरण दास से उलझ गए. 

भितिहरवा गांधी आश्रम पहुंचे

गांधी जी की पुण्यतिथि पर पंडित राजकुमार शुक्ल के गांव मुरली भरहरवा और भितिहरवा गांधी आश्रम से किसान आंदोलन के समर्थन में पद यात्रा शुरू करेंगे. इसी क्रम में कल शुक्रवार को बेतिया के चनपटिया वृंदावन में सत्याग्रह आंदोलन के दौरान महात्मा गांधी के साथी स्वतंत्रता सेनानी पंडित प्रजापति मिश्र के प्रतिमा के पास कांग्रेस ने एक कार्यक्रम तय कर रखा था. जहां चंपारण के फ्रीडम फाइटरों को याद किया जा रहा था.  स्वतंत्रता सेनानी बतख मियां को नहीं याद करने पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव अब्दुल कलाम जौहरी बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास से मंच पर ही उलझ गए. जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता बीच बचाव कर मामला को शांत कराया. 

पहले क्यों नहीं बताया

इस पर स्थानीय कार्यकर्ता ने विरोध जताया तो भक्त चरण दास ने कहा कि पहले से आप मेरे साथ बैठे थे. इससे पहले क्यों नहीं बताया. मीडिया से बात करते हुए भक्त चरण दास ने कहा कि उनको बतख मियां के बारे में पता नहीं था और ना ही किसी ने उनके बारे में जानकारी दी थी. जिसके कारण यह हुआ. अगले कार्यक्रम में उनका याद किया जाएगा.