बेरोजगारों ने फूंका सीएम नीतीश और पीएम मोदी का पुतला, नौकरी नहीं मिलने पर जताई नाराजगी

बेरोजगारों ने फूंका सीएम नीतीश और पीएम मोदी का पुतला, नौकरी नहीं मिलने पर जताई नाराजगी

NAWADA :  बेरोजगारों ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका. सरकारी नौकरी की वैकेंसी नहीं आने और रेलवे के निजीकरण को लेकर बेरोजगारों में काफी नाराजगी देखी गई. जिसके कारण नवादा जिले के मेसकौर प्रखंड में युवाओं ने पुतला दहन कर राज्य और केंद्र सरकार के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त की.


नवादा जिले के  मेसकौर प्रखंड के बिसिआईत पंचायत के बिसिआ ईत गांव में बेरोजगार युवकों ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया. अंबेडकर चौक मोड़ के पास दर्जनों की संख्या में जुटे बेरोजगारों ने राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उन्होंने सीएम और पीएम के खिलाफ 'हाय-हाय' के नारे लगाए.


बेरोजगार युवकों ने बताया कि सरकार विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं. बीए और एमए की पढ़ाई पूरी कर बेरोजगार बैठे हैं. समय के अनुसार वैकेंसी नहीं देते हैं. वैकेंसी देते हैं तो परीक्षा लेने में लेट करते हैं  और परीक्षा भी हो जाता है तो  रिजल्ट आने में  5 वर्ष बीत जाता है. जिसके कारण कई युवा बेरोजगार बैठे हैं.


सरकार की कार्यशैली से नाराज विद्यार्थियों ने बताया कि सरकार चुनाव के समय आती है तो किसी तरह लोगों को ठग कर वोट मांगने के लिए घर-घर घूमते हैं. चुनाव में बहुत बातें भी करते हैं लेकिन समय निकल जाने के बाद जनता पर कोई ध्यान रहता है.