बेगूसराय में BDO पर जानलेवा हमला, जानिए क्या है बीपी मंडल से इसका कनेक्शन

बेगूसराय में BDO पर जानलेवा हमला, जानिए क्या है बीपी मंडल से इसका कनेक्शन

BEGUSARAI : बेगूसराय जिला मुख्यलाय के आर्ट गैलरी के मुख्य द्वार पर बिहार के पूर्व सीएम व मंडल आयोग के अध्यक्ष बीपी मंडल की मूर्ति लागए जाने को लेकर विवाद की खबरें निकल कर सामने आ रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि, कुछ लोगों द्वारा बिना अनुमति के मुख्यलाय के आर्ट गैलरी में बीपी मंडल जी की प्रतिमा लगाई जा रही है। जिसके बाद इको लेकर सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी के तरफ से लोगों को समझाने की कोशिश की गई और मूर्ति नहीं लगाने को कहा गया। जसिके बाद उनके पर हमले की सुचना निकल कर सामने आयी है। 


मिली जानकारी के अनुसार, बेगूसराय में  बीपी मंडल के मूर्ति लगाने के पर विवाद हुआ है। इस विवाद में सदर प्रखंड के वीडियो पर कुछ आसामाजिक तत्वों द्वारा हमला किया गया है। इन पर हमले की वजह मूर्ति लगाने का आदेश पत्र मांगा जाना बताया जा रहा है। इस घटना के बाद पुलिस एक्शन में आई है और एक युवक को गिरफ्तार किया है। इसके बाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। 


बताया जा रहा है कि, बेगूसराय के कंकौल में बने बीपी मंडल प्रेक्षागृह सह सभागार के मुख्य द्वार पर बगैर अनुमति के बीपी मंडल की मूर्ति लगाए जाने के बाद बवाल हो गया है। एक युवक ने सदर बीडीओ पर हमला कर दिया। हालांकि सतर्कता के कारण बीडीओ को किसी प्रकार की क्षति नहीं हुई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है।


वहीं, इस मामले में  बीडीओ सुदामा प्रसाद सिंह ने बताया कि अज्ञात लोगों के द्वारा प्रेक्षागृह सह सभागार के मुख्य द्वार पर मूर्ति लगा दी गई। इस संबंध सदर एसडीओ से मिली जानकारी के आधार पर जब मौके पर पहुंचा और पूछताछ किया तो इन लोगों ने मूर्ति लगाने का आदेश नहीं दिखाया। बयान रिकॉर्ड करके जब लौट रहे थे तो इन लोगों के साथ खड़े एक गुंडा जैसे लड़के ने जानलेवा हमला कर दिया।


 इनका कहना है कि हम लोग नियम कानून को नहीं मानते हैं। यह सरकारी संपत्ति है, जिसमें डीएम की सहमति आवश्यक है। लेकिन इन लोगों ने कहा कि हमें किसी अनुमति की आवश्यकता नहीं है। इस संबंध में अखिल भारतीय संवैधानिक चिंतन मंच के लोगों का कहना है कि हम लोगों ने सीएम से आदेश लेकर बीपी मंडल जी की मूर्ति रखे थे। वह सामाजिक न्याय प्रणेता थे, इसलिए हमने वहां मूर्ति रखा। जब सभागार का नाम बीपी मंडल सभागार मुख्यमंत्री रख दिए तो फिर हम लोग क्यों नहीं मूर्ति रखेंगे।


अगर यह मूर्ति रखना अपराध है तो हम अपराधी हैं। बीडीओ ने मोबाइल से फोटो लेने से रोका, इसलिए आक्रोश में लोगों ने उनका भी मोबाइल छीना-झपटी की है। लेकिन बेवजह मामले को तूल दिया जा रहा है। फिलहाल मुफस्सिल थाना की पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है। उसके बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा।