बेगूसराय में शिवलिंग तोड़ने का मामला: 230 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, पुलिस की गिरफ्त में 12 उपद्रवी

बेगूसराय में शिवलिंग तोड़ने का मामला: 230 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, पुलिस की गिरफ्त में 12 उपद्रवी

BEGUSARAI: बेगूसराय में शिवलिंग को तोड़ने के मामले में पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। पुलिस ने इस मामले में 30 नामजद और दो सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने एक दर्जन उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर यह कार्रवाई की है।


दरअसल, बीते 22 सितंबर की रात उपद्रवियों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी। उपद्रवियों ने लाखो थाना अंतर्गत खातोपुर स्थित शिव मंदिर का शिवलिंग को खंडित कर दिया था। जिसको लेकर बेगूसराय में भारी बवाल हो गया था। घटना से गुस्साए लोगों ने आरोपी की दुकान में तोड़फोड़ की है और उसके गिरफ्तारी की मांग को लेकर एनएच-31 फोरलेन को जाम लगाकर यातायात को ठप कर दिया था।


जानकारी के मुताबिक, लाखो के खातोपुर चौक के समीप 1944 से ही एक मंदिर स्थापित है। मंदिर के आसपास एक समुदाय की बड़ी आबादी है तथा बगल में ही मुर्गा एवं मीट की दुकानें हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि खास समुदाय के लोग मंदिर में बैठकर शराब पीते हैं। इतना ही नहीं धार्मिक स्थल के पास मांसाहार का सेवन कर अवशेष परिसर में फेंककर अपवित्र करते हैं। जिसका इनके तरफ से कई बार विरोध भी किया, लेकिन आरोपी नहीं माने। लोगों का आरोप है कि देर रात भी खास समुदाय के लोगों ने मंदिर में बैठकर शराब पी और प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया।


मंदिर में शिवलिंग के खंडित होने के दूसरे दिन गुस्साए लोगों ने जमकर बवाल किया। खुद बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह भी मौके पर पहुंचे थे और बिहार सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे। अब पुलिस ने इस मामले में बड़ा एक्शन लिया है। शिवलिंग तोड़ने के मामले में पुलिस ने 230 उपद्रवियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने अबतक एक दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है वहीं अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। पुलिस वीडियो फुटेज के आधार पर सभी उपद्रवियों की पहचान कर रही है।