नगर थानाध्यक्ष को शो कॉज नोटिस, 5 लाख रुपये रिलीज करने को लेकर मांगा गया जवाब

नगर थानाध्यक्ष को शो कॉज नोटिस, 5 लाख रुपये रिलीज करने को लेकर मांगा गया जवाब

BEGUSARAI :  जिले के नगर थानाध्यक्ष को शो कॉज नोटिस जारी किया गया है. बेगूसराय के न्यायायिक दंडाधिकारी राजीव रंजन ने न्यायालय के आदेश का पालन नहीं करने को लेकर सख्त रूप अपनाया है. मटिहानी थाना के एक मामले में थानेदार से जवाब मांगा गया है.


मामला बेगूसराय के मटिहानी थाना से जुड़ा है. मनिअप्पा निवासी सीएसपी संचालिका बंटी भारती में नगर थाना कांड संख्या 121/ 2020 में जप्त 5 लाख रूपये के रिलीज के लिए आवेदन फरवरी माह में दाखिल की है, जिसमें मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने आवेदन के आलोक में प्रतिवेदन की मांग की थी. मगर नगर थाना अध्यक्ष द्वारा सीजेएम न्यायालय में प्रतिवेदन समर्पित नहीं किया गया.


इस मामले में नगर थाना अध्यक्ष द्वारा सीजेएम न्यायालय में प्रतिवेदन समर्पित नहीं किये जाने के बाद न्यायायिक दंडाधिकारी राजीव रंजन ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए  नगर थानाध्यक्ष को शो कॉज नोटिस जारी किया है.


इसी बीच में इस मुकदमा में आरोप पत्र आ जाने के कारण यह मुकदमा विचारण के लिए न्यायिक दंडाधिकारी राजीव रंजन के यहां भेज दी गई और उसी आवेदन के आलोक में इस न्यायालय ने प्रतिवेदन की मांग की है. मगर आज तक नगर थाना अध्यक्ष द्वारा कोई भी प्रतिवेदन समर्पित नहीं की गई है. नगर थाना अध्यक्ष के द्वारा न्यायालय के आदेश का पालन नहीं करने पर सख्त रुख अपनाते हुए न्यायालय ने आज यह आदेश पारित किया है.