बेगूसराय में दो डॉक्टर्स को हुआ कोरोना, 15 स्वास्थ्यकर्मी भी पॉजिटिव

बेगूसराय में दो डॉक्टर्स को हुआ कोरोना, 15 स्वास्थ्यकर्मी भी पॉजिटिव

BEGUSARAI :  बिहार में कोरोना का संक्रमण काफी तेज गति के साथ बढ़ रहा है. कोरोना महामारी से जुड़ी हुई इस वक्त एक ताजा अपडेट बेगूसराय जिले से सामने आया है. बेगुसराई में दो डॉक्टर्स और 15 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके कारण सदर अस्पताल को दी दिन के लिए बंद कर दिया गया है.


आपको बता दें कि बेगूसराय  में कोरोना वायरस का कहर जारी है. एक हजार से ज्यादा कोरोना के मामले जिले में सामने आ चुके हैं. कोरोना वायरस से सदर अस्पताल के दो चिकित्सक और 15 स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हो गए हैं. एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने सदर अस्पताल को दो दिनों के लिए बंद कर दिया है.


बंद के दौरान ओपीडी सेवा भी ठप रहेगी. सिर्फ इमरजेंसी सेवा ही चालू रहेगी. अस्पताल को सेनेटाइज किया जाएगा. जानकारी के अनुसार सिविल सर्जन कार्यालय, अस्पताल अधीक्षक कार्यालय के अलावा पांच एएनएम संक्रमित हो गईं हैं. दो महिला चिकित्सक के भी कोरोना पाजेटिव रिपोर्ट आयी है. इससे चिकित्सकों, एएनएम और स्वास्थ्यकर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है.


अस्पताल अधीक्षक डॉ. आनंद कुमार शर्मा ने बताया कि चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने के कारण दो दिनों के लिए सदर अस्पताल को बंद किया जा रहा है. उन्होंने बताया 20 जुलाई के बाद अस्पताल में मरीजों का इलाज किया जाएगा. उन्होंने बताया कि अस्पताल को दो दिनों तक बंद करने का निर्णय लिया गया है. इसकी जानकारी जिला प्रशासन को दे दी गई है. बताया कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए अस्पताल में सेनेटाइजेशन का काम किया जाएगा, ताकि संक्रमण फैलने का खतरा टाला जा सके.