जम्मू-कश्मीर में बर्फीले तूफान का कहर, सेना के कई जवान लापता

जम्मू-कश्मीर में बर्फीले तूफान का कहर, सेना के कई जवान लापता

J & K: जम्मू-कश्मीर में एलओसी से सटे कई इलाकों में बर्फीले तूफान ने कहर मचाया है. उत्तरी कश्मीर के कई इलाकों में मंगलवार देर शाम आए ऐवलॉन्च में सेना के कई जवानों के लापता होने की सूचना है. कश्मीर के कुपवाड़ा और बांदीपोरा जिलों में हिमस्खलन हुई है जिसमें कई जवान लापता हैं. लापता जवानों की तलाश में सेना की टीम जुटी है.


खबरों के मुताबिक हिमस्खलन की दो घटनाएं बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर और कुपवाड़ा जिले के करनाह सेक्टर में हुई हैं. 18 हजार फीट से अधिक की ऊंचाई पर हुए हिमस्खलन में 4 जवानों के लापता होने की खबर सामने आ रही है. लापता जवानों की तलाश के लिए सेना ने ऐवलॉन्च रेस्क्यू टीम को लगाया है.


आपको बता दें कि इससे पहले हाल ही में सियाचिन ग्लेशियर में हुई अलग-अलग हिमस्खलन की घटनाओं में कई जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. सियाचिन को दुनिया के सबसे ऊंचे रणक्षेत्र के रूप में जाना जाता है. सियाचिन ग्लेशियर में 18 नवंबर को भी भारतीय सेना की पोस्ट बर्फीले तूफान की चपेट में आ गई थी. इस घटना में 4 जवान शहीद हो गए थे, जबकि दो स्थानीय नागरिकों की मौत हो गई. उस दिन 8 सदस्यों की पेट्रोलिंग टीम तूफान में फंसी थी.