बड़े नेताओं की मौजूदगी में BJP के कार्यक्रम में मंच पर जमकर ड्रामा: महिला नेत्री ने ताबड़तोड़ गालियां दीं, हैरान रह गये नेता-कार्यकर्ता

बड़े नेताओं की मौजूदगी में BJP के कार्यक्रम में मंच पर जमकर ड्रामा: महिला नेत्री ने ताबड़तोड़ गालियां दीं, हैरान रह गये नेता-कार्यकर्ता

PATNA: भारतीय जनता पार्टी ने आज पूरे देश में अपने सदस्यता अभियान की शुरूआत की. देश के कई राज्यों में सदस्यता अभियान को लेकर पार्टी ने अपने प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं को बुलाकर कार्यशाला की. लेकिन पटना में आयोजित कार्यशाला में अलग ही ड्रामा हो गया. पार्टी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में एक महिला नेत्री ने ताबड़तोड़ गाली-गलौज और नाटक किया. ये वाकया मंच पर हुआ औऱ वहां मौजूद तमाम बड़े नेता सिर्फ मुंह देखते रह गये.


कुर्सी को लेकर बवाल

दरअसल बीजेपी ने आज पटना के रविंद्र भवन में अपनी पार्टी के प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं को जुटाया था. उन्हें दिन भर की कार्यशाला में ये समझाया जाना था कि कैसे सदस्यता अभियान को चलाना है और लोगों को सदस्य बनाना है. इस कार्यशाला में शामिल होने के लिए दिल्ली से बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल के साथ साथ सदस्यता अभियान के बिहार प्रभारी और गाजियाबाद से सांसद अतुल गर्ग पहुंचे थे. वहीं, बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय और सतीश चंद्र दूबे के साथ साथ प्रदेश के तमाम पदाधिकारी और राज्यभर के प्रमुख नेता मौजूद थे. 


लेकिन कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही ड्रामा हो गया. दरअसल रवीन्द्र भवन के मंच पर पार्टी के राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारियों के लिए कुर्सी लगायी गयी थी. वहीं, नीचे जिला स्तर के नेताओं के बैठने की जगह थी. मंच पर पार्टी की एक महिला प्रदेश पदाधिकारी विराजमान थीं. महिला पदाधिकारी बीच में उठकर कहीं गयीं. इसी बीच पार्टी के एक नेता मंच पर पहुंचे औऱ महिला पदाधिकारी वाली कुर्सी पर बैठ गये.


कुछ देर बाद महिला पदाधिकारी वहां पहुंची तो उन्होंने देखा कि उनकी कुर्सी पर कोई और बैठा है. ये देखते ही महिला आग बबूला हो उठीं. उन्होंने तत्काल कुर्सी पर बैठे पुरूष नेता को वहां से उठने को कहा. पुरूष नेता ने महिला पदाधिकारी को कहा कि वे किसी दूसरी कुर्सी पर बैठ जायें. इतना कहना था कि तूफान मच गया. फिर जो हुआ वह वहां मौजूद नेताओं की कल्पना से बाहर था.


प्रत्यक्षदर्शियों ने फर्स्ट बिहार को बताया कि महिला नेत्री ने पुरूष नेता को गालियां देनी शुरू कर दी. महिला नेत्री आग बबूला होकर बोले जा रही थीं-ये तुम्हारे बाप की कुर्सी नहीं है. तुम कैसे इस पर बैठ गये. तुम्हारी औकात कैसे हो गयी. तुम्हें हॉल से बाहर उठवा कर फेंकवा देंगे. महिला नेत्री का रौद्र रूप देख कर बेचारे पुरूष नेता की हालत खराब थी. वे कोई जवाब नहीं दे पा रहे थे. महिला नेत्री लगातार औकात बताये जा रही थी. आखिरकार पुरूष नेता को कुर्सी छोड़ कर वहां से चले जाना पड़ा.


महिला नेत्री से गालियां सुनने वाले पुरूष नेता कभी बीजेपी के प्रमुख नेताओं में शामिल हुआ करते थे. 2020 के विधानसभा चुनाव में वे दूसरी पार्टी से चुनाव लड़ गये थे. बाद में फिर से बीजेपी में शामिल हुए. लेकिन उन्होंने कल्पना नहीं की थी कि ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ेगा. 


प्रदेश अध्यक्ष के पास शिकायत

बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक महिला नेत्री से बेइज्जत हुए नेता जी ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष से शिकायत की है. वैसे महिला नेत्री से पार्टी के लोग पहले से ही सतर्क रहते हैं. वे पहले भी पार्टी के कार्यक्रमों में हंगामा कर चुकी हैं. अब देखना है कि नये मामले के बाद बीजेपी नेतृत्व कोई कार्रवाई करता है या नहीं.