नवादा में बड़ा रेल हादसा टला: ट्रेन के आते ही रेलवे लाइन में फंस गया ट्रैक्टर, फिर क्या हुआ जानिए?

नवादा में बड़ा रेल हादसा टला: ट्रेन के आते ही रेलवे लाइन में फंस गया ट्रैक्टर, फिर क्या हुआ जानिए?

NAWADA: नवादा में ट्रैक्टर चालक की लापरवाही के कारण बड़ा हो सकता था। लेकिन स्थानीय लोगों की मदद से इसे रोक लिया गया। दरअसल रेलवे लाइन पार करने के दौरान एक ट्रैक्टर काफी देर तक पटरी में फंसा रहा। जिसे लोग निकालने में लगे रहे तभी अचानक गया-क्यूल लाइन पर रामपुरहाट पैसेंजर गाड़ी आ गयी। लोगों ने लाल कपड़ा दिखाकर ट्रेन को रुकवाया जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया। 


मामला नवादा जिले के बुंदेलखंड क्षेत्र के सद्भावना चौक पुल के नीचे का है। जहां रेलवे लाइन पर एक ट्रैक्टर को अवैध रूप से पार कराया जा रहा था तभी ट्रैक्टर रेलवे ट्रैक में फंस गया तभी ट्रेन के आने का भी समय हो गया था। गया से क्यूल जाने वाली लाइन पर रामपुरहाट पैसेंजर गाड़ी आ गई जिससे लाल कपड़ा दिखाकर लोगों ने रुकवाया। 


ट्रैक्टर चालक ने काफी देर तक फंसे पहिया निकालने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सका। देखते-देखते वहां लोगों की काफी भीड़ लग गई। ट्रैक्टर फंसने से रेल परिचालन 15 मिनट तक बाधित रहा। रेलवे अधिकारी के पहुंचने से पहले ही लोगों ने काफी मशक्कत से ट्रैक्टर को निकाल लिया और फिर वहां से ट्रेन नवादा की ओर रवाना हुई।


बता दें कि दो दिन पूर्व भी इसी जगह एक बाइक सवार अवैध रूप से क्रॉसिंग पार कर रहा था तभी ट्रेन के आने के बाद मोटरसाइकिल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि इस दौरान युवक बाल-बाल बच्चा गया। इसके बाद रेलवे के सीआरपीएफ इंस्पेक्टर मुकेश कुमार के द्वारा दोनों तरफ बड़ा-बड़ा गड्ढा रख दिया गया था लेकिन फिर से स्थानीय लोगों ने गड्ढे में मिट्टी डालकर अवैध रूप से रेलवे ट्रैक से आवागमन शुरू कर दिया। जान जोखिम में डालकर लोग रेलवे लाइन पार करते हैं।