बांका में सड़क हादसे में दो की मौत, चार की हालत गंभीर

बांका में सड़क हादसे में दो की मौत, चार की हालत गंभीर

BANKA: बांका में शनिवार को सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। पहली घटना बौंसी है जबकि दूसरी कटोरिया की है। बताया जा रहा है कि बौंसी-सबलपुर मुख्य मार्ग पर जैन मंदिर के पास शनिवार को सड़क दुर्घटना में घायल बाइक सवार छात्र की इलाज के दौरान मौत हो गयी। जबकि चार गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। 


मृतक की पहचान कुड़रो पंचायत अंतर्गत बढ़ैत गांव निवासी मुहम्मद कलीमुद्दीन के पुत्र 26 वर्षीय मोहम्मद आजम के रूप में हुई है। बाइक पर सवार छात्र अपने चचेरे भाई मुहम्मद चांद के साथ बाजार से अपने घर बढ़ैत लौट रहे थे । इसी दौरान मधुसूदन मंदिर की तरफ से आ रहे एक अन्य बाइक पर सवार अचारज निवासी छात्र सुधांशु कुमार, वीर कुमार एवं आर्यन कुमार से टक्कर हो गई। इसी क्रम में पंडा टोली से आ रहे सीमेंट छड़ से लोडेड ट्रैक्टर की चपेट में आने से छात्र मुहम्मद आजम बुरी तरह से जख्मी हो गया। ट्रैक्टर छात्र को बचाने के क्रम में अनियंत्रित होकर बगल के एक झोपड़ी में भी घुस गई। 


हालांकि झोपड़ी में उस वक्त कोई नहीं था जिसके कारण बड़ा हादसा टल गया। स्थानीय लोगों की मदद से पांचों जख्मी छात्रों को रेफरल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक उपचार कर गंभीर स्थिति देख आजम एवं सुधांशु कुमार को भागलपुर रेफर कर दिया। जहां मुहम्मद आजम की भागलपुर में इलाज के क्रम में मौत हो गई। घटना के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है। घटना के बाद छात्र आजम के घर पर मातम पसरा हुआ है। दो भाइयों में आजम सबसे बड़ा था और दिल्ली में रहकर बीपीएससी की तैयारी करने में जुटा हुआ था। एक सप्ताह पूर्व अपने घर आया हुआ था। घटना से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 


वहीं दूसरी घटना कटोरिया- चांदन पक्की सड़क तुर्की मोड़ की है। जहां गौरीपुर पंचायत के आजादनगर निवासी बोंगू पुझार की इलाज के दौरान शनिवार को देवघर में मौत हो गयी। उसके परिवार का सभी सदस्य बाहर रहने के कारण दो दिन बाद ही उसका अंतिम संस्कार हो सकेगा। युवक की मौत के बाद पोस्टमार्टम कराकर उसके शव को गांव में लाकर रखा गया है मृतक को दो पुत्र और एक पुत्री हैं। घटना के संबंध बताया जाता है कि वह अपने घर से मोटरसाइकिल से बाजार सामान खरीदने जा रहा था। जहां तुर्की मोड़ पर मोटरसाइकिल का नियंत्रण बिगड़ने के बाद वह दुर्घनाग्रस्त होकर सड़क किनारे गिर कर बेहोश हो गया। अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देख कर देवघर रेफर कर दिया था।