बांका में गैंगरेप के बाद बच्ची की हत्या: राजद नेता रितु जायसवाल धरना पर बैठीे, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद दाह संस्कार करने पर अड़े परिजन

बांका में गैंगरेप के बाद बच्ची की हत्या: राजद नेता रितु जायसवाल धरना पर बैठीे, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद दाह संस्कार करने पर अड़े परिजन

BANKA: बांका के चांदन प्रखंड में रविवार को अपने सहेलियों के साथ होली खेलने गयी 8 साल के बच्ची के साथ मनचलों ने गैंगरेप के बाद हत्या कर दी। चांदन में स्कूली छात्राओं ने मार्च निकाल कर इस घटना का विरोध जताया। वही आज व्यवसायियों ने अपनी-अपनी  दुकानें बंद रखी और इस घटना का विरोध जताया। 


वही पीड़ित परिवार से मिलने आज राजद नेता रितु जायसवाल भी बांका पहुंचीं। राजद के पूर्व विधायक स्वीटी सीमा हेम्ब्रम के साथ रितु जायसवाल घटनास्थल पर पहुंची और पूरी घटना की जानकारी ली। इस दौरान रितु जायसवाल ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की। आक्रोशित परिजनों ने कहा कि जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक वे बच्ची का दाह संस्कार नहीं करेंगे। पीड़ित परिवार ने दोषियों को गिरफ्तार कर फांसी की सजा दिए जाने की मांग की। 


वही राजद नेता रितु जयसववाल ने कहा कि बिहार में नाम का सुशासन है। काम सुशासन वाला नहीं हो रहा है। नीतीश सरकार में मासूम बच्चियां भी सुरक्षित नहीं हैं। राजद नेता ने इस मामले की कार्रवाई की मांग की है। आरोपियों की गिरफ्तारी की भी बात दोहराई है। राजद प्रवक्ता रितु जायसवाल ने कहा कि जब तक दोषी गिरफ्तार नहीं हो जाता है और बच्ची को इंसाफ नहीं मिल जाता है तब तक आंदोलन चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करते रहेंगे। 


धरना पर बैठे लोगों में पूर्व रामदेव यादव, स्वीटी सिमा हेम्ब्रम, पार्टी जिलाध्यक्ष अर्जून ठाकुर, पलटन यादव, युवा राजद जिलाध्यक्ष विशाल यादव, मिठन यादव, अशोक यादव, आशुतोष कृपामूर्ती, तुलसी रजक,चन्द्रमोहन पाण्डे, बिरेन्द्र यादव, अख्तर अली, सोनू, डब्लू , मुखिया सुरेश कुमार, उत्तम यादव, राहुल, चंदन पोद्धार, बिनोद यादव सहित इलाके के कई लोग मौजूद थे। 


बांका में निकाला गया जुलूस 

चांदन में आठ साल के बच्ची की हत्या मामले में पुलिस द्वारा 24 घंटे के अंदर सभी आरोपी को गिरफ्तार करने की समय सीमा पूरा होने में कुछ ही समय शेष है। एक आरोपी अभी भी पुलिस पकड़ से बाहर के कारण लोगो का आक्रोश कम नही हुआ है। आज सुबह से अब शाम तक विभिन्न संगठनों द्वारा जुलूस के साथ फरार की अविलम्ब गिरफ्तारी की मांग को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। वही कुछ सरकारी और निजी विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने भी पीड़ित को न्याय मिले। और दोषियों की अबिलंब गिरफ्तार हो और सुरक्षा व्यवस्था दुरस्त करने के लिए मांग कर रहे है। जबकि कई जगहों पर कुछ देर के लिए मौन रह कर मृतक बच्ची की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की जा रही है।  


व्यवसायियों ने बंद रखी अपनी दुकानें 

घटना के बिरोध में चांदन के व्यववासी ने सोमवार को अपनी दुकानें बंद रखी। दूसरी ओर कई गांव की महिलाओं ने भी पूरे बाजार सहित तिवारी चौक से प्रखंड परिसर तक औऱ गांधी चौक से होकर दुर्गामंदिर तक जुलूस का आयोजन कर पुलिस को इस घटना के लिए पूरी तरह दोषी माना। साथ ही महिलाओं ने कहा कि पुलिस को जब दोपहर में ही बच्ची के गायब होने की जानकारी दी गयी, तो प्रशासन ने कोई पहल नही कर घर वालो को अलग बगल खोजने को कहा गया। जिससे अपराधी को घटना के लिए काफी समय मिल गया। अगर पुलिस उसी वक्त सक्रिय होती तो बच्ची की जान बच सकती थी। लेकिन पुलिस ने लाश मिलने के बाद जो ततपरता दिखाई जो प्रशासन को और पहले दिखानी थी। कहा कि अंतिम गिरफ्तारी तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।


आरोपियों से पूछताछ जारी

जानकारी हो कि घटना के बाद पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। जबकि एक ई-रिक्शा चालक अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। जिसकी खोजबीन करने में जुट गई है। सभी का मोबाइल जांच भी किया जा रहा है। देर शाम आज सभी गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया जाएगा।


कोई अधिवक्ता नहीं लड़ेगें केस

आठ साल बच्ची के अपहरण,दुष्कर्म, एंव हत्या मामले में गिरफ्तार किसी की आरोपी की कोर्ट में अधिवक्ता पैरवीं नहीं करेंगे।  इसकी जानकारी आपसी सहमति के आधार पर अधिवक्ताओं ने ली है। अधिवक्ताओं ने कहा कि इस प्रकार की घटना समाज को कलंकित करने वाली है। मानवता के नाते दोषी को बचाने में अधिवक्ताओं की कोई भूमिका नही रहेगी। बल्कि आरोपी को जल्दी सजा दिलाने के लिए सभी अधिवक्ता एक जुट होकर सरकारी पक्ष को मदद करेंगे। मौके पर अधिवक्ता विकास चन्द्र पांडेय, राकेश राय, बलराम यादव, राजेन्द्र पंडित, कामदेव मंडल, आमोद कुमार दुबे, नरेंद्र सिन्हा की सहमति है।