बांका ब्लास्ट : मदरसा के सचिव को पुलिस ने दबोचा, 4 लोग गिरफ्तार.. इमाम को अस्पताल ले जाने वाली कार भी मिली

बांका ब्लास्ट : मदरसा के सचिव को पुलिस ने दबोचा, 4 लोग गिरफ्तार.. इमाम को अस्पताल ले जाने वाली कार भी मिली

BANKA : मदरसा ब्लास्ट मामले में पुलिस ने भले ही आतंकी कनेक्शन को खारिज कर दिया हो लेकिन अब बांका के उस मदरसे के सचिव को गिरफ्तार किया गया है जो बड़े विस्फोट के कारण धराशाई हो गया था। पुलिस ने धराशयी हुए मदरसा के सचिव समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है साथ ही साथ उस कार को भी बरामद कर लिया गया है जिसमें मदरसा के इमाम को इलाज के लिए ले जाया गया था। आपको याद दिला दें कि 8 जून की सुबह नवटोलिया मस्जिद के मदरसा में बम विस्फोट हुआ था। जिसमें पूरा मदरसा ध्वस्त हो गया था। इस हादसे में मदरसा के इमाम अब्दुल मोबिन अंसारी की मौत हो गई थी। 


मदरसा ब्लास्ट की घटना के बाद जांच के लिए एफएसएल और एटीएस की टीम भी मौके पर पहुंची थी। कई तरह की छानबीन भी की गई लेकिन बाद में पुलिस ने इस आशंका को खारिज कर दिया कि ब्लास्ट के पीछे कोई आतंकी कनेक्शन हो सकता है। हालांकि जिले के एसपी ने एसडीपीओ के नेतृत्व में एक एसआईटी टीम का गठन किया था। पुलिस पिछले 10 दिनों से लगातार जांच के बाद चार लोगों को गिरफ्तार करने में सफल हो पाई है। घटना के बाद गांवों के ज्यादातर पुरुष और मदरसा कमेटी के लोग फरार थे लेकिन अब मदरसा कमेटी के सचिव मोहम्मद फारुख के अलावे मदरसा कमेटी के दो सदस्य मोहम्मद इदरीश और मोहम्मद अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने एक अन्य शख्स मोहम्मद कुदुश को गिरफ्तार किया है।


पुलिस ने मदरसा कमेटी के जिन दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है वह पहले से बम कांड के आरोपी रहे हैं। पुलिस उन लोगों की भी तलाश कर रही है जो इस मामले के बड़े राजदार हो सकते हैं। एसपी अरविंद कुमार गुप्ता के मुताबिक जांच के क्रम में यह बात सामने आई है कि मदरसा में विस्फोट के समय इमाम अब्दुल मोबिन अंसारी अकेले था। विस्फोट जिस कमरे में हुआ उसके बगल वाले कमरे में हुआ था और दीवार और छत गिरने की वजह से गंभीर रूप से घायल हो गया था। पुलिस ने उस कार को भी बरामद कर लिया है जिसपर इमाम को इलाज के लिए ले जाया गया था।