बैंक मैनेजर की करतूत: खाता खुलवाने गयी युवती को पासबुक के बदले प्रेमपत्र दिया, शादी का झांसा देकर किया यौन शोषण

बैंक मैनेजर की करतूत: खाता खुलवाने गयी युवती को पासबुक के बदले प्रेमपत्र दिया, शादी का झांसा देकर किया यौन शोषण

SAMASTIPUR : अगर कोई य़ुवती बैंक में अपना खाता खुलवाने जाये तो क्या अस्टिटेंट मैनेजर उसे पासबुक के बदले लव लेटर थमा देगा. मुजफ्फरपुर के एक बैंक में ऐसा ही हुआ. युवती को प्रेम पत्र देकर फांसने वाले अस्टिटेंट मैनेजर ने उसे शादी का झांसा देकर यौन शोषण किया औऱ फिर फरार हो गया. पीड़ित युवती ने पुलिस के पास उसे गिरफ्तार करने की गुहार लगायी है. 


समस्तीपुर की युवती के साथ हुआ वाकया
मामला समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाने के एक गांव का है. गांव की रहने वाली एक लडकी को बैंक का अस्टिटेंट मैनेजर तीन साल तक शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाता रहा और अब भारी दहेज की मांग कर उससे किनारा कर लिया है. बैंक कर्मचारी से छली गयी पीड़िता ने थाने पहुंचकर अपनी आपबीती बताई है और न्याय की गुहार लगाई है. समस्तीपुर महिला थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.


पासबुक के बदले प्रेमपत्र
पीड़िता ने बताया कि उसे झांसा देने वाला कथित आशिक मुजफ्फरपुर के बिहार ग्रामीण बैंक शाखा कल्याणपुर में काम करता था. उससे दूर की रिश्तेदारी भी थी. युवती को बैंक में खाता खुलवाना था को दूर का रिश्तेदार होने के कारण उस युवक से संपर्क साधा. बैंक में खाता खोलने के दौरान ही उस युवक ने प्यार का इजहार कर दिया. उसने पासबुक के साथ साथ प्रेम पत्र भी थमा दिया. 4 जून 2018 को युवती का बैंक खाता खुला लेकिन बैंक खाता खोलने के बहाने अस्टिटेंट मैनेजर ने उसकी जिंदगी तबाह कर दी. पीड़िता ने बताया कि बैंक कर्मचारी ने खाता खुलवाने के तुरंत बाद शादी का प्रस्ताव रखा लेकिन उसने मना कर दिया. लेकिन उसके बहुत जोर देने पर युवती ने शादी करने के लिए हामी भर दी.


कसम खाकर बनाया शारीरिक संबंध
युवती ने बताया कि बैंक के अस्टिटेंट मैनेजर ने उसके सामने कसम खायी कि वह उससे शादी करेगा. उसन कहा कि वह हर हाल में अपने परिवार के लोगों को मनायेगा. इसके बाद वह उसे समस्तीपुर के दलसिंहसराय में लिये गये अपने किराये के घर में युवती को बुलाने लगा औऱ फिर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया. इस बीच उसका ट्रांसफर दूसरी शाखा में हो गया लेकिन उसने किराये का घर नहीं छोड़ा. 


शादी की बात चली तो युवक मुकरा
इस बीच युवती के परिजनों तक प्रेम प्रसंग की बात पहुंची. युवती के परिजनों ने बैंक कर्मचारी के परिवार वालों से शादी की बात की. लेकिन उनलोगों ने दहेज में 20 लाख रूपये की मांग कर दी. युवती ने अपने प्रेमी से बात की लेकिन उसने भी बगैर 20 लाख रूपये लिये शादी करने से इंकार कर दिया. बाद में उसने युवती से मिलना जुलना भी छोड़ दिया. धोखाधड़ी की शिकार बनी युवती ने सारी कोशिशें फेल हो जाने के बाद पुलिस के पास गुहार लगायी है.