विरोधी टूट का दावा कर रहे, अब कांग्रेस करेगी एकजुटता मार्च

विरोधी टूट का दावा कर रहे, अब कांग्रेस करेगी एकजुटता मार्च

PATNA : बिहार कांग्रेस में टूट के दावे अक्सर विरोधी करते रहते हैं. जनता दल यूनाइटेड का शायद ही कोई ऐसा नेता होगा जो कांग्रेस में जल्द टूट हो जाने का दावा नहीं करता हो. हालांकि अब तक ऐसा देखने को नहीं मिला है. बावजूद इसके अब कांग्रेस ने एकजुटता मार्च करने का फैसला किया है. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सुस्त पड़ चुके संगठन को एक्टिवेट करने के लिए बिहार कांग्रेस ने एकजुटता मार्च का आयोजन करने का फैसला किया है.


बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि पाकिस्तान से बांग्लादेश की मुक्ति 50 साल होने वाले हैं. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नेतृत्व में आज से पचास वर्ष पूर्व भारतीय सेना ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिये थे. बांग्लादेश की मुक्ति एक ऐतिहासिक घड़ी है, जिसे हम सबों को याद करना चाहिये. हर एक भारतवासी के लिये यह गौरव का विषय है. इसलिए बांग्लादेश मुक्ति संग्राम की स्वर्ण जयन्ती पर कांग्रेस बिहार के हर जिले में एक एकजुटता मार्च का आयोजन करेगी. 



प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि बिहार कांग्रेस इसे धूमधाम से एक पर्व के रूप में मनायेगी. सेना के शहीदों को इस अवसर पर याद किया जायेगा और उनके परिजनों को सम्मानित किया जायेगा. तैयारी समिति बिहार की अध्यक्ष जया मिश्र ने कार्यक्रम की रूप रेखा को विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि जिला और राज्यस्तर पर बांग्लादेश युद्ध में शामिल हुए या शहीद हुए परिवारों की पहचान की जा रही है, फिर उन्हें सम्मानित किया जायेगा.