बंगाल में BJP को बड़ा झटका, बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से लिया सन्यास

बंगाल में BJP को बड़ा झटका, बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से लिया सन्यास

DESK: पूर्व केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से दूसरी बार BJP से सांसद बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास ले लिया है। सोशल मीडिया पर एक लंबी पोस्ट लिखकर आज उन्होंने राजनीति छोड़ने की घोषणा कर दी है। बाबुल सुप्रियो ने कहा कि एक महीने के भीतर वे अपना सरकारी आवास छोड़ देंगे। वह संसद सदस्य पद से भी इस्तीफा दे रहे हैं। 


मोदी कैबिनेट से हटाए गए आसनसोल से बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने राजनीति और सांसद का पद छोड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि वे सिर्फ बीजेपी को पसंद करते हैं और वह किसी और पार्टी में नहीं शामिल होने जा रहे हैं। बाबुल सुप्रियो ने यह भी कहा है कि उनके इस फैसले का संबंध मंत्रिमंडल से हटाए जाने से है। उनकी इस घोषणा के बाद उनके प्रशंसकों और पार्टी नेताओं में तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।


नरेंद्र मोदी सरकार से इस्‍तीफा देने के बाद बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो ने फेसबुक पोस्‍ट पर यह लिखा था कि उनसे इस्‍तीफा मांगा गया तो उन्‍होंने दे दिया। उस वक्‍त किसी ने नहीं सोचा होगा कि मन ही मन वह एक बड़ा फैसला ले चुके हैं। और आज 31 जुलाई को एक और फेसबुक पोस्‍ट लिखकर सुप्रियो ने राजनीति छोड़ने का ऐलान कर दिया। बाबुल सुप्रिमों ने लिखा है कि 'मैं तो जा रहा हूं, अलविदा।' उन्‍होंने कहा कि एक महीने के भीतर वे अपना सरकारी आवास छोड़ देंगे। वह संसद सदस्य पद से भी इस्तीफा दे रहे हैं।



 राजनीति में आने से पहले बाबुल सुप्रियो प्रसिद्ध प्‍लेबैक सिंगर थे। हाल ही में हुए बंगाल विधानसभा चुनावों में उन्‍हें पार्टी ने टॉलीगंज सीट से मैदान में उतारा था पर वह जीत हासिल करने में नहीं सफल रहे। इसके कुछ दिन बाद ही उनसे केंद्रीय मंत्री पद से इस्‍तीफा मांग लिया गया। तब से वह पार्टी नेतृत्‍व से नाराज बताए जा रहे थे।


पिछले दिनों जब उन्हें कैबिनेट से हटाया गया था तो उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि वे अपने लिए दुखी हैं। राजनीति में आने से पहले गायक के रूप में फेमस बाबुल ने फेसबुक पर एक लंबा पोस्ट लिखते हुए कहा कि उन्होंने पिछले कुछ दिनों में अमित शाह और जेपी नड्डा को राजनीति छोड़ने के फैसले के बारे में बता दिया था। बाबुल सुप्रियो ने लिखा कि ''मैं उनका आभारी हूं कि उन्होंने मुझे कई मायनों में प्रेरित किया है। मैं उनके प्यार को कभी नहीं भूलूंगा।''