बड़ी खबर : पूर्व MLA बीमा भारती के आवास पर पुलिस ने शुरू की कुर्की जब्ती, पढ़िए किस मामले में लिया जा रहा एक्शन

बड़ी खबर : पूर्व MLA बीमा भारती के आवास पर पुलिस ने शुरू की कुर्की जब्ती, पढ़िए किस मामले में लिया जा रहा एक्शन

PURNIA : इस वक्त की बड़ी खबर पूर्णिया से निकल कर सामने आ रही है। जहां पूर्व विधायक सह राजद प्रदेश उपाध्यक्ष बीमा भारती पर बड़ा एक्शन हुआ है। इनके  भिट्ठा आवास पर पुलिस की टीम कुर्की करने पहुंची है। यह कार्रवाई चर्चित गोपाल यादुका हत्याकांड में नामजद बीमा भारती के पुत्र के फरार रहने के कारण की जा रही है। फिलहाल,कई थाने की पुलिस है मौके पर मौजूद है।


दरअसल, पूर्णिया के भवानीपुर के चर्चित गोपाल यादुका हत्याकांड के आरोपी और पूर्व विधायक बीमा भारती के पति अवधेश मंडल ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। वो दो महीने से फरार था, वहीं इस मामले में बीमा भारती का बेटा राजा कुमार भी आरोपी है, जो अभी तक फरार है। इस मामले में पुलिस ने दोनों के सर्च वारंट जारी हुआ था। इसके बाद अब पुलिस ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई की है।


वहीं, बीमा भारती के बेटे राजा कुमार की तलाश में पुलिस ने पटना स्थित घर और पैतृक गांव वाले घर पर भी छापा मारा था। जिसके बाद पूर्व विधायक का बेटा हाथ नहीं लगा। इस मामले में गिरफ्तार आरोपी विकास यादव, और ब्रजेश यादव ने पुलिस को बताया था कि घटना को अंजाम देने के लिए पूर्व विधायक बीमा भारती के पुत्र राजा कुमार के द्वारा शूटरों को हायर किया गया था। 


पहले दिन 7600 रुपया शूटर को दिया गया था और घटना के दिन फिर उसे 48 हजार रुपया दिया गया। इतना ही नहीं राजा कुमार ने जिस मोबाइल पर शूटर को 50 हजार रुपया भेजा था उस नंबर पर राजा कुमार ने फंसने के डर से कभी फोन नहीं किया। पुलिस के द्वारा जांच के बाद इस बात की पुष्टि भी हो चुकी है कि शूटर को मोबाइल भी राजा कुमार ने ही उपलब्ध कराया था। 


मालूम हो कि भवानीपुर में बीते दो जून को व्यवसायी गोपाल यादुका की दिनदहाड़े हत्या हुई थी।इस मामले में आरजेडी नेता और लोकसभा चुनाव में आरजेडी की प्रत्याशी रहीं बीमा भारती के पुत्र राजा कुमार पर आरोप है कि उन्होंने व्यवसायी की हत्या के लिए पांच लाख की सुपारी दी थी। व्यवसायी गोपाल यादुका के परिजनों ने घटना के बाद जमीनी विवाद का जिक्र किया था।