बडी खबर: पटना से शिक्षक के बेटे का अपहरण, वाट्सएप कॉल कर 40 लाख फिरौती की मांग

बडी खबर: पटना से शिक्षक के बेटे का अपहरण, वाट्सएप कॉल कर 40 लाख फिरौती की मांग

PATNA: राजधानी पटना से एक बार फिर अपहरण का एक बडा मामला सामने आ रहा है. पटना से शिक्षक के इकलौते बेटे का अपहरण कर लिया गया है. अपहर्ताओं ने शिक्षक को वाट्सएप कॉल कर 40 लाख रूपये की फिरौती मांगी है. उधर, पुलिस कह रही है कि मामले की छानबीन की जा रही है.


मामला पटना के बिहटा का है. बिहटा थाना क्षेत्र के कन्हौली गांव निवासी शिक्षक राजकिशोर पंडित के इकलौते बेटे तुषार को अगवा कर लिया गया है. तुषार छठी क्लास में पढ़ता है. उसके अपहरण के बाद 40 लाख फिरौती की मांग की गई है. अपराधियों ने तुषार के मोबाइल से ही वाट्सएप कॉल कर फिरौती मांगी है. फिरौती मांगने के बाद बदमाशों ने मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया है. इससे मोबाइल का लोकेशन नहीं मिल पा रहा है. पुलिस मोबाइल को ट्रेस नहीं कर पा रही है.


शिक्षक राजकिशोर पंडित ने बताया कि गुरुवार की शाम को तुषार कोचिंग से वापस लौटा था. उसके बाद वह किसी काम से घर से बाहर निकला. जब काफी देर तक वापस नहीं लौटा तो परिजनों को चिंता हुई. परेशान परिजन उसकी खोजबीन करने लगे. इसी बीच रात में तुषार के  मोबाइल से ही वाट्सएप कॉल आया. कॉल करने वाला कोई और था. उसने कहा कि तुषार का अपहरण कर लिया गया है और अगर उसे छुडाना है तो 40 लाख रूपये की फिरौती देनी होगी. अपहरण करने वालों ने न सिर्फ वाट्सएप कॉल किया बल्कि मैसेज भेज कर भी 40 लाख रूपये फिरौती देने की मांग की. इसके साथ ही धमकी भी दी कि अगर पुलिस से शिकायत की तो तुषार का मर्डर कर देंगे.


वाट्सएप कॉल पर फिरौती मांगे जाने के बाद घबराये राजकिशोर पंडित ने बिहटा थाने में बेटे के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई है. बिहटा थानेदार सनोवर खान ने कहा है कि अपहरण की शिकायत मिलने के बाद पुलिस छात्र की तलाश में जुटी हुई है. हालांकि तुषार के मोबाइल को बंद कर दिया गया है. मोबाइल बंद होने की वजह से उसका लोकेशन नहीं मिल पा रहा है.  तुषार के पिता राज किशोर पंडित बिहटा बुनियादी विद्यालय में शिक्षक हैं.


इस बीच पालीगंज एसपी अवधेश दीक्षित ने पीड़ित परिवार से मिलकर मामले की जानकारी ली और सारी कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया. परिजनों ने उन्हें बताया कि अपहर्ताओं ने व्हाट्सएप कॉल कर धमकाया है कि कोई होशियारी नहीं करना. हमारी पूरी नजर तुम्हारी गतिविधियों पर है. अभी बच्चे को बेहोश करके रखा गया है. ज्यादा होशियारी की तो बेटे की जान ले लूंगा. अपहर्ताओं ने कहा है कि  40 लाख लेकर अकेले आना और  पुलिस को कोई जानकारी मत देना.