बड़ा हादसा: अलकनंदा नदी में गिरा ट्रैवलर , अबतक 10 लोगों की मौत की खबर, आधा दर्जन से अधिक घायल; रेस्क्यू जारी

बड़ा हादसा: अलकनंदा नदी में गिरा ट्रैवलर , अबतक 10 लोगों की मौत की खबर, आधा दर्जन से अधिक घायल; रेस्क्यू जारी

DESK: उत्तराखंड में बड़ा हादसा हुआ है। यहां सैलानियों से भरा ट्रैवलर अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में जा गिरा। इस हादसे में टैंपो पर सवार 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि सात लोग घायल हो गए हैं। हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। घटना रूद्रप्रयाग के पास बद्रीनाथ हाईवे पर रैतोली की है।


जानकारी के मुताबिक, ट्रैवलर वैन में ड्राइवर समेत 23 लोग सवार थे। सभी लोग दिल्ली से चोपता तुंगनाथ जा रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हो गया। ड्राइवर ने गाड़ी से अपना नियंत्रण खो दिया और वैन नदी में जा गिरी। हादसे के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। स्थानीय लोगों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम पहुंची है।


राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। नदी से कई लोगों के शव को बरामद किया गया है। अभी भी कुछ लोगों के लापता होने की बात कही है रही है। आशंका जताई जा रही है कि मृतकों का आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है। फिलहाल जिला पुलिस, SDRF, फायर सर्विस, जिला आपदा प्रबंधन और जल पुलिस के द्वारा रेस्क्यू चलाया जा रहा है।


इस हादसे पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताया है। सीएम धामी ने एक्स पर लिखा, ‘जनपद रूद्रप्रयाग में टेन्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद खबर मिली है। स्थानीय प्रशासन और एडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्य में जुटी है’।


सीएम ने आगे लिखा, ‘घायलों को नजदीकी चिकिस्ता केंद्र पर उपचार के लिए भेजा गया है। जिलाधिकारी को घटना के जांच के आदेश दिए गए हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं’।