बड़ा भाई बनने के चक्कर में डूबे नीतीश, LJP ने त्यागी को खुला पत्र लिखकर बताई हकीकत

बड़ा भाई बनने के चक्कर में डूबे नीतीश, LJP ने त्यागी को खुला पत्र लिखकर बताई हकीकत

 PATNA : विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद भले ही बिहार में एनडीए की सरकार बन गई हो लेकिन बीजेपी और जेडीयू के बीच बयानबाजी खत्म नहीं हो रही है. जेडीयू ने लोक जनशक्ति पार्टी को एनडीए से बाहर रखे जाने पर कड़ा बयान दिया था और अब एलजीपी ने जेडीयू के ऊपर पलटवार किया है. एलजेपी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष राजू तिवारी ने जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी को खुला पत्र लिखा है.

एलजेपी  ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाया है कि बड़ा भाई बनने के चक्कर में उन्होंने अपना बेड़ा गर्क कर लिया. राजू तिवारी ने केसी त्यागी को लिखे पत्र में कहा है कि नीतीश कुमार एनडीए में ज्यादा सीट लड़ने की जिद पर अड़े हुए थे, इसलिए बिहार में एनडीए का प्रदर्शन बुरा रहा. एलजेपी का आरोप है कि नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू की औकात 122 सीट लड़ने की नहीं थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने ज्यादा सीटें ली.

राजू तिवारी ने पत्र में लिखा कि  नीतीश कुमार के ज़्यादा सीट पर लड़ने के ज़िद के कारण एनडीए का बिहार में प्रदर्शन खराब रहा.  नीतीश कुमार बड़ा भाई बन कर राज करना चाहते थे और एलजेपी को मात्र 15 सीट देना चाहते थे. आरजेडी के साथ मात्र 101 सीट पर लड़ने वाले नीतीश कुमान ने एनडीए में  122 सीट की मांग की इससे साफ पता चलता है कि वह लालची हो गए थे. NDA से लोजपा बाहर हो जाती तो भाजपा की जीतने वाली सीटों में कमी आती जो लोजपा नहीं चाहती थी. इसके साथ ही एलजेपी ने कहा कि नीतीश के लालच और अहंकार की सजा माँझी और सहनी को भी भुगतना पड़ा. 

लोजपा नेता राजू तिवारी ने यह भी बताया कि यह पत्र उन्होंने केसी त्यागी को क्यों लिखा है. उन्होंने लिखा कि केसी त्यागी आए दिन लोजपा का अलग लड़ना खराब प्रदर्शन का कारण बताते थे, इसलिए उन्हें सच्चाई से अवगत कराया गया है. लोजपा के अकेले लड़ने की वजह नीतीश कुमार का लालच व अहंकार था.