बाल झड़ने की समस्या से परेशान युवती ने उठा लिया खौफनाक कदम, घर में पंखे से लटक कर दे दी जान

बाल झड़ने की समस्या से परेशान युवती ने उठा लिया खौफनाक कदम, घर में पंखे से लटक कर दे दी जान

DESK: बाल झड़ने की समस्या से परेशान एक युवती ने ऐसा कदम उठा लिया कि लोग भी हैरान रह गये। दरअसल हेयर फॉल की समस्या से परेशान होकर एक युवती ने आत्महत्या कर ली। उसके इस कदम से परिजन भी दंग रह गये। इस घटना से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।


घटना उत्तर प्रदेश के वाराणसी की है। मृत युवती लालपुर-पांडेयपुर थाना क्षेत्र के प्रज्ञापुरी कॉलोनी में किराये के मकान में परिवार के साथ रहती थी। 20 वर्षीय श्रेया बाल झड़ने की समस्या को लेकर काफी परेशान थी। उसने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिवार के किसी भी सदस्य को इस बात का एहसास नहीं था कि श्रेया बाल झड़ने की समस्या को लेकर इतनी गंभीर है कि जान ही दे देगी। बताया जाता है कि बलिया जिले के चितबड़ागांव क्षेत्र के उसरौलिया के रहने वाले धनोज कुमार सिंह पूरे परिवार के साथ वाराणसी में रहते हैं।


 धनोज सिंह पास में ही एक फैक्ट्री में काम करते हैं। उनकी 2 बेटी और एक बेटा है। दूसरे नंबर की उनकी बेटी श्रेया एक मेगाशॉप में फ्लोर मैनेजर के पद पर तैनात थी। पिछले कुछ महीनों से वह अपने बाल झड़ने की समस्या को लेकर काफी परेशान रह रही थी। घटना वाले दिन उसका छोटा भाई किसी काम के लिए घर से निकला था और श्रेया घर पर अकेली थी। जब उसका छोटा भाई घर पर पहुंचा तो देखा कि घर का मेन गेट खुला हुआ है। पहले तो उसे लगा कि कही घर में चोरी तो नहीं हो गयी। 


दौड़ेते हुए वो घर के अंदर गया तो वहां जो कुछ देखा उसके पैर तले जमीन खिसक गई। उसकी बड़ी बहन श्रेया दुपट्टे के सहारे पंखे से लटकी हुई थी। उसका कमरा अंदर से बंद था। उसने तुरंत इस बात की सूचना पुलिस और पिता को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पंखे से नीचे उतारा और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 


पुलिस ने जब पूछताछ की तब मृतका के भाई ने बताया कि उनकी बहन श्रेया पिछले 6 महीने से बाल झड़ने को लेकर परेशान थी। बाल झड़ने से रोकने के लिए उसने कई डॉक्टरों से भी इलाज कराया लेकिन बाल का झड़ना कम नहीं हुआ। एक डॉक्टर ने इसका कारण लीवर में इंफेक्शन का होना बताया था। श्रेया लीवर इंफेक्शन रोकने का दवा भी खा रही थी। लेकिन तभी अचानक टेंशन में आकर उसने इतना बड़ा कदम उठा लिया। श्रेया के इस कदम से पूरा परिवार सदमें में हैं।