बाल-बाल बचे नीतीश के करीबी मंत्री, पदभार ग्रहण करने से पहले गिरा चैंबर का फॉल्स सीलिंग

बाल-बाल बचे नीतीश के करीबी मंत्री, पदभार ग्रहण करने से पहले गिरा चैंबर का फॉल्स सीलिंग

PATNA: बड़ी खबर राजधानी पटना से आ रही है, जहां आज एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। नीतीश कैबिनेट में ऊर्जा मंत्री बने बीजेन्द्र प्रसाद यादव उस वक्त बाल-बाल बच गए जब वे पदभार ग्रहण करने के लिए योजना विकास विभाग के दफ्तर पहुंचे थे। जैसे ही मंत्री दफ्तर में पहुंचे चैंबर का फॉल्स सीलिंग भरभराकर गिर गया। गनीमत रही कि मंत्री को किसी तरह की चोट नहीं आई।


दरअसल, बिहार में नई सरकार के गठन के बाद मंत्रियों के बीच उनके विभागों का बंटवारा कर दिया गया है। विभागों की जिम्मेवारी मिलने के बाद नीतीश कैबिनेट के 9 मंत्री एक-एक कर अपने अपने विभागों का दायित्व संभाल रहे हैं। सोमवार को कई मंत्रियों ने अपने-अपने विभागों का पदभार ग्रहण कर लिया। पोर्टफोलियो बंटवारे के बाद सोमवार को सभी कार्यालय खुले हैं।


ऊर्जा के साथ साथ योजना विकास विभाग के मंत्री का दायित्व भी बिजेन्द्र यादव के पास है। मंत्री बिजेंद्र यादव सोमवार को पदभार ग्रहण करने के लिए योजना विकास विभाग में स्थित अपने चैंबर में पहुंचे थे, तभी चैंबर का फॉल्स सीलिंग गिर गया। मंत्री ने अभी पदभार ग्रहण भी नहीं किया था। इस घटना के बाद वहां मौजूद अधिकारियों के बीच अफरा तफरी मच गई। गनीमत की बात रही कि सेलिंग मंत्री के ऊपर नहीं गिरी नहीं तो आज एक बड़ा हादसा हो सकता था। 


बताया जा रहा है कि योजना विकास मंत्री का चैंबर काफी दिनों से रिस्ट्रक्चरिंग नहीं हुआ है। मंत्री के चैंबर का फॉल्स सीलिंग काफी पुराना, जिसके कारण वह जर्जर हो चुका है। विभाग के कर्मचारियों ने सफाई देते हुए बताया कि जब वे जब चैंबर के अंदर आए तो फॉल्स सीलिंग गिरा मिला। फॉल्स सीलिंग का बड़ा हिस्सा सोफे पर गिरा हुआ था। इसके बाद बिजेंद्र यादव ने ऊर्जा विभाग में मंत्री पद का कार्यभार संभाला है।