बिहार में बेलगाम हुए अपराधी ! वैशाली में1.5 करोड़ की बैंक लूट, एक्सिस बैंक को हथियारबंद लुटेरों ने बनाया निशाना

बिहार में बेलगाम हुए अपराधी ! वैशाली में1.5 करोड़ की  बैंक लूट, एक्सिस बैंक को हथियारबंद लुटेरों ने बनाया निशाना

VAISHALI : इस वक्त की बड़ी खबर वैशाली से निकल कर सामने आ रही है। जहां अपराधियों ने एक करोड़ 15 लाख  रुपए की बैंक लूट की घटना को अंजाम दिया है। जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गई है। इस घटना के बाद मौके पर लालगंज थाना की पुलिस पहुंच गई है और मामले की जांच में जुटी हुई है। 


मिली जानकारी के अनुसार, वैशाली के लालगंज इलाके के बैंक शाखा को लुटेरों ने निशाना बनाया है। यहां पांच की संख्या में आए लुटेरो ने हथियारों के बल पर बैंक खुलने के कुछ समय बाद ही लूट की घटना को अंजाम दिया है। यह घटना के लालगंज के तीनपुलवा चौक के पास स्थित एक्सिस बैंक का बताया जा रहा है। जहां लुटरो ने बैंक से करीब 1.5 करोड़ रुपए की लूट की घटना को अंजाम दिया है। इस घटना के बाद अफरातफरी मच गई है।  


वहीं, इस लूटपाट की सूचना मिलते ही मौके पर लालगंज थाना के साथ-साथ वैशाली के सदर डीएसपी एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं। हालांकि अब तक कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ बोलने से कतरा रहा है। इस घटना में लूट की रकम सही मायने में क्या है इस बारे में भी फिलहाल पुलिस टीम से तरफ से आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। डीएसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारी बैंक शाखा पहुंचे। गेट बंद कर सभी से पूछताछ की जा रही है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। 


आपको बताते चलें कि, बिहार में  बीते कुछ महीनों के भीतर विभिन्न जिलों में ऐसी दर्जनों वारदात हो चुकी हैं। बीते 18 जुलाई को नालंदा के अस्थावां में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से 14 लाख रुपये लूटकर भाग गए, विरोध करने पर अपराधियों ने एक ग्राहक को चाकू भी मार दिया। इससे पहले मुजफ्फरपुर जिले में भी उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा से करीब साढ़े 9 लाख रुपये की लूट हो गई।