ATM CARD FRAUD का खुलासा, मशीन में फेवीक्विक डाल चिपकाते थे कार्ड, दो फ्रॉड गिरफ्तार, मास्टरमाइंड फरार

ATM CARD FRAUD का खुलासा, मशीन में फेवीक्विक डाल चिपकाते थे कार्ड, दो फ्रॉड गिरफ्तार, मास्टरमाइंड फरार

VAISHALI: वैशाली सदर थाना के रामाशीष चौक स्थित SBI एटीएम से फ्रॉड करने वालें दो युवकों को स्थानीय लोगों ने पकड़ा और जमकर पिटाई कर दी। हालांकि इस दौरान दोनों युवक मौके से फरार हो गये। इधर घटना की जानकारी मिलते ही औद्योगिक थाने की पुलिस ने छापेमारी कर दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये युवक गया जिले के शकर सिंह के पुत्र चंदन कुमार और नवादा जिला का पिंकू कुमार बताया जाता है। ये एटीएम मशीन में फेवीक्विक डालकर कार्ड को चिपकाते थे फिर बाद में उसे निकालकर अकाउंट खाली कर देते थे। पुलिस ने दो फ्रॉड को गिरफ्तार कर लिया है जबकि मास्टर माइंड मौके से फरार हो गया है। 


दोनों युवकों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पूछताछ के दौरान युवक ने बताया कि मौके से धनंजय कुमार और राजेश कुमार फरार हो गया। दोनों युवक पूरे घटना का मास्टरमाइंड था। एक लाख फ्रॉड करने पर कार चालक पिंकू को 5% कमीशन देता था। जबकि चंदन कुमार को 10% मिलता था। गिरफ्तार युवक ने बताया कि ATM मशीन में कार्ड डालने वाले जैक पर फेवीक्विक डाल देता था जिससे कार्ड चिपक जाती थी।


राजापाकर थाना क्षेत्र के बैकुंठपुर गांव निवासी रूपेश कुमार और हाजीपुर निवासी मौसम कुमार रामाशीष चौक के पास आईडीबीआई एटीएम से 1 अगस्त एवं 2 अगस्त को रुपए निकालने गये थे। इसी दौरान एटीएम में कार्ड फंस गया और उसके अकाउंट से रुपए निकल गये। मौसम कुमार के एक्सिस बैंक एटीएम से तीन बार में ₹23000 जबकि रूपेश कुमार के एटीएम कार्ड से 70 हजार सात सौ रुपए निकाले। जिसमें 45000 रुपए अमित हार्डवेयर पटना को ट्रांसफर किया गया जबकि दस दस हजार पांच बार करके एटीएम से निकाला गया। 


रुपेश के साथी विकास ने बताया कि हम लोग 1 अगस्त की सुबह आईडीबीआई बैंक के एटीएम रामाशीष चौक के निकट रुपए निकालने गए थे। इसी दौरान एटीएम फंस गया। वहां गार्ड मौजूद नहीं था बाहर खड़ा एक आदमी ने बताया कि अंदर गार्ड का नंबर लिखा है जब गार्ड से संपर्क किया तो गार्ड में बताया कि हम छुट्टी पर है। स्टेशन के निकट एटीएम के गार्ड से संपर्क करें। स्टेशन के निकट को एटीएम नहीं था जब वापस लौटे तो मशीन में कार्ड नहीं था और रुपए अकाउंट से निकल चुका था। 


मामले की शिकायत करने सदर थाना गए तो वहां बताया कि साइबर थाना जाइए। साइबर थाना में बोला गया कि यहां ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जाता है। 3 दिन तक इधर-उधर भटकने के बाद गुरुवार की शाम सदर थाना में मामला दर्ज किया गया। इसी दौरान दूसरे युवक से थाने पर भेंट हुई। दोनों युवक ने एटीएम के पास अपना जाल बिछाकर फ्रॉड करते गुरुवार की देर शाम दो युवक को पकड़ लिया। दोनों युवक के पास से कई एटीएम कार्ड बरामद किया गया है।


क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी?

इस संबंध में औद्योगिक थाना अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने कहा कि ग्रामीणों द्वारा ATM फ्रॉड करने की सूचना मिली थी। घटना की सुचना पर पुलिस टीम को भेजकर दो युवक को गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से कई ATM कार्ड और फेवीक्विक बरामद किया गया है। फिलहाल दोनों से पुछताछ की जा रही है।