अतिपिछड़ा आयोग के गठन पर बोले सम्राट चौधरी..नीतीश कुमार ने एक बार फिर पलटी मारी

अतिपिछड़ा आयोग के गठन पर बोले सम्राट चौधरी..नीतीश कुमार ने एक बार फिर पलटी मारी

PATNA: बिहार में नगर निकाय चुनाव को लेकर हाईकोर्ट में सरकार के यू-टर्न के बाद बीजेपी ने नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला है। बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार ने एक बार फिर पलटी मारने का काम किया है। बिहार की जनता अब और कितने दिनों तक आपके पलटी को देखते रहेगी। 


पटना हाईकोर्ट में नीतीश सरकार ने निकाय चुनाव में पिछड़ों को आरक्षण को लेकर यू-टर्न मार लिया। दरअसल नीतीश सरकार ने आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को माने बगैर बिहार में चुनाव कराना शुरू कर दिया था। इसके खिलाफ जब कोर्ट में याचिका दायर हुई तो नीतीश सरकार ने कहा कि वह जैसे चुनाव करा रही है वही सही है लेकिन कोर्ट ने नीतीश सरकार के दावे को पूरी तरह से खारिज करते हुए चुनाव में पिछड़ों के आरक्षण पर रोक लगा दिया था। इस मामले पर 15 दिनों तक सियासी ड्रामे के बाद बिहार सरकार ने आज हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि वह कोर्ट की सारी शर्तें मानने को तैयार है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक बिहार में अतिपिछड़ा आयोग का गठन कर दिया गया है। उसकी अनुशंसा के आधार पर राजनीतिक तौर पर पिछड़े वर्ग को निकाय चुनाव में आरक्षण दिया जायेगा।


रातों रात नीतीश सरकार ने अतिपिछड़ा आयोग का गठन कर लिया। अतिपिछड़ा आयोग का अध्यक्ष नवीन कुमार आर्य को बनाया गया है वहीं अरविंद निषाद, ज्ञान चंद पटेल और तार केशर ठाकुर को आयोग का सदस्य बनया गया है। अतिपिछड़ा आयोग बनाए जाने और हाईकोर्ट के फैसले को लेकर सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार का घेराव करते हुए कहा कि नीतीश कुमार से पूछना चाहता हूं कि आपके पार्टी के वे नेता कहां चले गये जब जब सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट ने कहा था आयोग का गठन कीजिए आयोग का गठन करना पड़ा और यह रात के अंधेरे में आप कर रहे हैं। 


उन्होंने कहा कि कल तक नीतीश जी की पार्टी का स्टैंड था कि आयोग का गठन नहीं करेंगे। आज सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के सम्मान में 15 दिन पहले ही आयोग का गठन करना चाहिए था। लेकिन आपके पार्टी के लोग कहां चले गये उनसे पूछना चाहता हूं कि वो कोर्ट से ऊपर थे क्या। आज आयोग का गठन रात के अंधेरे में किया इसे दिन के उजाले में करने का प्रयास कीजिए। एक बार फिर आपने पलटी मारने का काम किया। बिहार की जनता अब कितने दिनों तक आपके पलटी को देखते रहेगी।