असामाजिक तत्वों ने मंदिर की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, एक्शन में आई पुलिस

असामाजिक तत्वों ने मंदिर की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, एक्शन में आई पुलिस

KATIHAAR : बिहार के कटिहार में एक बार फिर से सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई है। बताया जा रहा है कि यहां कुछ असमाजिक तत्वों ने मूर्ति तोड़कर अन्य समुदाय के लोगों को उकसाने का काम किया। वहीं, प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की सूचना मिलते ही आक्रोशित लोगों ने मनिहारी-कटिहार मुख्य मार्ग में तेरासी टोला के समीप जाम कर दिया। इसके बाद पुलिस प्रसाशन की टीम एक्शन में आ गई। 


मिली जानकारी के अनुसार, कटिहार जिले में मनिहारी थाना क्षेत्र अंतर्गत नया टोला मनोहरपुर वार्ड नंबर-16 एवं महियारपुर (लखपुरा) स्टेशन के समीप शरारती तत्वों ने मंदिर में स्थापित बजरंगबली की प्रतिमा की तोड़ दी। इससे गुस्साए स्थानीय लोगों ने सड़क और रेलवे ट्रैक पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। तनाव देखते हुए प्रशासन ने क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर स्थिति को नियंत्रित किया।


वहीं, प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की सूचना मिलते ही आक्रोशित लोगों ने मनिहारी-कटिहार मुख्य मार्ग में तेरासी टोला के समीप जाम कर दिया। इसके साथ ही कुछ लोगों ने तेजनारायनपुर मनिहारी कटिहार रेलखंड के महियारपुर स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया। बीच ट्रैक पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया।


इसके बाद मौके पर पुलिस प्रशासन पहुंचकर सबसे पहले क्षतिग्रस्त प्रतिमा पर पहरा लगाया। स्थानीय लोगों से सौहार्दपूर्ण तरीके से मंदिर कमेटी को बनाया गया। पुलिस को स्थानीय लोगों ने अज्ञात असामाजिक तत्वों के खिलाफ लिखित आवेदन दिया। उसके बाद पुलिस असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई करने में जुट गई है। आक्रोशित लोगों को काफी समझाने के बाद पुलिस प्रशासन ने दोनों जगहों से जाम को हटवाया और रेलवे ट्रैक-हाईवे पर यातायात को चालू कराया।  घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस मामले में हर बिंदु पर जांच कर रही है। 


उधर, इस संबंध में एसडीओ कुमार सिद्धार्थ ने कहा कि सूचना मिलने पर जांच-पड़ताल की गई। स्थिति पूरी तरह नियंत्रित है। अज्ञात असामाजिक तत्वों के द्वारा आपसी सौहार्द बिगाड़ने की मंशा से ऐसी घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस प्रशासन ने स्थिति को फिलहाल नियंत्रण में कर लिया है। माहौल बिगाड़ने वालो को किसी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा।