आरक्षण पर आर-पार की लड़ाई के मूड में तेजस्वी, नीतीश-रामविलास को बताया RSS का एजेंट

आरक्षण पर आर-पार की लड़ाई के मूड में तेजस्वी, नीतीश-रामविलास को बताया RSS का एजेंट

PATNA: बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव आरक्षण पर आर-पार की लड़ाई की मूड में आ गये हैं। तेजस्वी यादव ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर आरक्षण के साथ छेड़छाड़ हुआ तो लोग सड़क पर आ जाएंगे। वैसा ही विरोध होगा जैसा एससी-एसटी एक्ट में छेड़छाड़ करने के खिलाफ हुआ था। वहीं उन्होनें बिहार के सीएम नीतीश कुमार और एलजेपी नेता रामविलास पासवान को आरएसएस का एजेंट बताया है।


तेजस्वी यादव ने कहा कि आज आरक्षण के साथ छेड़छाड़ हो रहा है। बीजेपी आरक्षण को ही खत्म करने की साजिश कर रही है। पार्टी के कथनी और करनी में अंतर है।केन्द्र सरकार आरएसएस के एजेंडे पर काम कर रही है। वहीं उन्होनें कहा कि नीतीश कुमार और रामविलास पासवान भी आरएसएस के एजेंट बन गए हैं। बीजेपी के बताए रास्ते पर चल रहे हैं। तेजस्वी ने कहा कि आज आरक्षण खतरे में है कहां हैं नीतीश कुमार जी और रामविलास पासवान जी जो खुद को सामाजिक न्याय का पुरोधा बताते चलते हैं।


तेजस्वी यादव ने केन्द्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार तुरंत आरक्षण को मौलिक अधिकार घोषित करे। दलित-पिछड़ों का अधिकार छीनने की जो कोशिश सरकार कर रही है वह कभी सफल नहीं होने वाली। जिस तरह एससी-एसटी एक्ट से छेड़छाड़ करने पर सरकार को विरोध झेलना पड़ा था उससे भी बड़ा विरोध सरकार को झेलना पड़ेगा।


वहीं तेजस्वी यादव ने दिल्ली चुनाव में वोटिंग परसेंटेंज देर से जारी करने भी सवाल खड़े किए। उन्होनें कहा कि आज तो ईवीएम का जमाना है बैलेट के जमाने से ही चुनाव में वोटों का परसेंटेंज पल-पल जारी होता रहा है, ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली में जहां पूरा तंत्र ही मौजूद है वहां इतनी देर से आंकड़ें जारी करना बहुत सारे सवाल खड़े कर रहा है। तेजस्वी ने बिहार सरकार की शराबबंदी को फेल बताते हुए कहा कि सरकार के कारिन्दे ही शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं।