आरा में एक वार्ड पार्षद को हुआ कोरोना, भोजपुर में मिले 3 नए कोरोना मरीज

आरा में एक वार्ड पार्षद को हुआ कोरोना, भोजपुर में मिले 3 नए कोरोना मरीज

ARA : बिहार में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को जारी पहले अपडेट के मुताबिक राज्य में कुल 349 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही सूबे में आंकड़ा बढ़कर 11460 हो गया है. जिनमें 88 मरीजों ने इस बीमारी से दम तोड़ दिया है. भोजपुर जिले में कोरोना को लेकर ताजा अपडेट ये है कि एसपी और डीएसपी के बाद अब एक वार्ड पार्षद भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं.


भोजपुर के एक वरीय पदाधिकारी ने फर्स्ट बिहार झारखंड को बताया कि आरा नगर निगम के एक वार्ड पार्षद कोरोना संक्रमित मिले हैं. अफसर की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक जिले में शनिवार को 3 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है. जिसमें से 2 लोग आरा के रहने वाले हैं. इनके अलावा एक व्यक्ति पीरो का रहने वाला बताया जा रहा है.


भोजपुर में आईपीएस अफसर से जुड़ी हुई कोरोना की चेन अब बढ़ती जा रही है. पहले जिले में एक डीएसपी और पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले. इसके बाद आरा नगर निगम के एक वार्ड पार्षद भी इसकी चपेट में आ गए हैं. कोरोना संक्रमित वार्ड पार्षद ने फर्स्ट बिहार झारखंड से बातचीत में कहा कि एक शादी समारोह में उन्होंने एसपी के साथ शिरकत किया था. इस दौरान उन्होंने तक़रीबन एक घंटा एसपी के साथ बिताया.


कोरोना की जद में आये वार्ड पार्षद ने काफी हैरानी की बात भी कही. उन्होंने बताया कि 30 जून को उन्हें बुखार का एहसास हुआ था. जिसके बाद उन्होंने कोरोना टेस्ट के लिए अपना सैंपल दिया था. आरा सदर अस्पताल की ओर से 3 जुलाई को उन्हें ये कहा गया कि आपकी रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आई है. लेकिन फिर अगले ही दिन यानी कि आज 4 जुलाई (शुक्रवार) को शाम में कॉल कर ये कहा गया कि आपकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.


शुक्रवार को 3 नए कोरोना मरीज मिलने के बाद भोजपुर में आकंड़ा बढ़कर 276 हो गया है. जिसमें से 3 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 159 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं. फिलहाल जिले में 114 कोरोना केस एक्टिव हैं. बता दें कि बिहार में अब तक तक़रीबन 2 लाख 51 हजार 97 सैंपल की जांच हुई है. जिसमें 11460 लोग पॉजिटिव मिले हैं. यानी कि हर 21 सैंपल में से एक केस पॉजिटिव मिल रहा है. पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत होने के कारण राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 88 पहुंच गया है.