अपराध नियंत्रण के लिए मिलकर काम करेगी बिहार-यूपी पुलिस, वांटेड अपराधियों की लिस्ट तैयार

अपराध नियंत्रण के लिए मिलकर काम करेगी बिहार-यूपी पुलिस, वांटेड अपराधियों की लिस्ट तैयार

PATNA : बिहार और यूपी के सीमावर्ती इलाकों में अपराध को अंजाम देने वाले बदमाशों की अब शामत आने वाली है। सीमावर्ती इलाकों में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए बिहार और उत्तर प्रदेश की पुलिस साथ मिलकर काम करने वाली है। इसके लिए दोनों ही राज्यों की पुलिस ने सीमावर्ती इलाकों में सक्रिय दुर्दांत अपराधियों की सूची बना ली है और उनकी तलाश शुरू कर दी है। 


दोनों राज्यों के सीमावर्ती इलाकों में अपराध नियंत्रण को लेकर गुरुवार को बिहार पुलिस मुख्यालय में गोरखपुर जोन के एडीजी अखिल कुमार और बिहार पुलिस के वरीय अधिकारियों की अहम बैठक हुई। इस बैठक में बिहार के एडीजी विधि-व्यवस्था संजय सिंह और एडीजी सीआइडी जितेंद्र कुमार भी मौजूद रहे।बैठक में मुख्य रुप से क्रास बार्डर अपराध पर लगाम लगाने को लेकर चर्चा हुई।


बिहार और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में अपराध को अंजाम देने के बाद अपराधी अक्सर भागकर दूसरे राज्य में शरण ले लेते हैं। ऐसे अपराधियों पर नकेल कसने के दोनों राज्यों के वांटेड अपराधियों की सूची अदला-बदली की गई। दोनों ही राज्यों के पुलिस आपसी समन्वय स्थापित कर इन कुख्यात अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करेगी। दोनों राज्यों के सीमावर्ती जिलों के एसपी और थानेदारों को भी अपराध नियंत्रण के लिए बैठक कर रणनीति बनाने का निर्देश दिया गया है।