अमित सिंह हत्याकांड : साजिश करने वालों को गर्लफ्रेंड के मूवमेंट की जानकारी थी, पटना में हुई पूरी प्लानिंग

अमित सिंह हत्याकांड : साजिश करने वालों को गर्लफ्रेंड के मूवमेंट की जानकारी थी, पटना में हुई पूरी प्लानिंग

PATNA : बिहटा के जिस कुख्यात अमित सिंह की देवघर कोर्ट में पेशी के दौरान हत्या कर दी गई उसके मर्डर की प्लानिंग पटना में की गई थी। इस मामले की जांच कर रही देवघर पुलिस पटना पहुंची है। पटना में लगातार शूटर्स का सुराग लगाया जा रहा है लेकिन जो जानकारियां सामने आ रही हैं उसके मुताबिक अमित सिंह के एक-एक मूवमेंट की जानकारी साजिश करने वालों को थी। उन्हें यह भी पता था कि अमित सिंह ने अपनी गर्लफ्रेंड को देवघर बुलाया है। हर एक मूवमेंट की जानकारी देने के मामले में पटना पुलिस के एक जवान का नाम भी सामने आ चुका है लेकिन अब इस मामले में देवघर पुलिस जांच को आगे बढ़ा रही है।


सूत्रों की मानें तो बसौढ़ा गांव के रहने वाले अमित की हत्या की पूरी प्लानिंग पटना में की गई थी। अपराधी पटना से ही देवघर गए थे। देवघर पुलिस ने बताया है कि अपरधियों की फोटो सीसीटीवी में कैद हो गई है। अब देवघर पुलिस बेउर जेल जाकर भी मामले की पूछताछ कर सकती है। सूत्रों के अनुसार, अपहरण के मामले में देवघर कोर्ट पेशी में जाने की से पहले अमित की उसी जेल में बंद उसी इलाके के रहने वाले अपराधियों से मारपीट हुई थी। अमित की हत्या दो शूटरों ने 18 जून को वकील के केबिन में कर दी थी। देवघर पुलिस का मानना है कि शूटर पटना से गए। वो भी उस कैदी वैन के आगे पीछे गए। देवघर एसपी सुभाषचंद्र उन्हें जाने नहीं दिया गया है। उन्होंने इन पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी से इनकार करते हुए कहा कि उन लोगों से जांच में सहयोग करने को कहा गया है। 


अमित के परिजनों ने निर्भय सिंह के परिजनों पर केस दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि पुलिस सभी संभावित बिंदुओं पर छानबीन करने में जुटी है। देवघर पुलिस नौबतपुर के दो अपराधियों की खोजबीन कर रही है। इसमें एक का नाम टेंगरा और दूसरे का अनीस बताया जा रहा है। दो कुख्यात बेउर जेल में बंद है। देवघर पुलिस इन सबों का क्राइम रिकॉर्ड ले चुकी है। मिली जानकारी के मुताबिक़ अमित सिंह को गोली मारने के दौरान उसके समर्थक किसी सागर उर्फ टेंगरा का नाम लेकर आपत्तिजनक बातें कर रहा था।