अमित शाह का बिहार दौरा : घर से निकलने से पहले ट्रैफिक की जानकारी ले लें, कई रास्ते रहेंगे बंद

अमित शाह का बिहार दौरा : घर से निकलने से पहले ट्रैफिक की जानकारी ले लें, कई रास्ते रहेंगे बंद

PATNA : केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह अपने एकदिवसीय दौरे पर आज बिहार आ रहे हैं। अमित शाह का बिहार में दो अलग-अलग स्थानों पर कार्यक्रम निर्धारित है। केंद्रीय मंत्री सबसे पहले बाल्मीकि नगर जाएंगे उसके बाद वह पटना में स्वामी सहजानंद सरस्वती की जयंती पर भाजपा के तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। वही अमित शाह के आगमन को लेकर सारी प्रशासनिक तैयारियां कर ली गई है। इस बीच जो ताजा जानकारी निकल कर सामने आ रही है उसके मुताबिक पटना में इनके आगमन को लेकर ट्रैफिक पुलिस द्वारा कुछ इलाकों के मार्ग परिवर्तित किए गए हैं।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को बिहार दौरे पर रहेंगे। बिहार में दो जगहों पर दिनभर उनके कार्यक्रम हैं। जिसमें वाल्मीकिनगर और पटना शामिल है। अमित शाह के आगमन को लेकर पटना की यातायात व्यवस्था में व्यापक बदलाव किया गया है।  शहर के कई रास्ते बंद रहेंगे और कई रास्ते डायवर्ट रहेंगे। इसलिए घर से निकलने से पहले एक बार ट्रैफिक रूट चैक कर लें। 


पटना ट्रैफिक पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह कहा गया है कि अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर यातायात का दबाव होने की उम्मीद है। इस लिहाजा डुमरी चौक से डाकबंगला चौक के बीच नेहरू पथ पर और वहां से गांधी मैदान होते हुए कारगिल चौक तक शाम 4:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक यातायात सुविधा बाधित रहेगी। इसलिए आम लोगों को वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने की सलाह दी गई है।


जानकारी हो कि, शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक दिवसीय बिहार दौरे पर है। अमित शाह सबसे पहले बिहार के वाल्मीकि नगर लोकसभा क्षेत्र पहुंचेंगे। मिली जानकारी के अनुसार सुबह 10 बजे अमित शाह वाल्मीकि नगर पहुंचेंगे और 11 बजे लौरिया के साहूजन मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 12.30 बजे अमित शाह नंदनगढ़ ने बौद्ध स्तूप का दर्शन करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री वाल्मीकि नगर क्षेत्र और आसपास के जिलों से आने वाले किसानों से भी बात करेंगे।


वाल्मीकि नगर लोकसभा क्षेत्र में कार्यक्रम के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हेलीकॉप्टर के जरिए पटना के लिए प्रस्थान करेंगे। तकरीबन 3 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचने के बाद अमित शाह करीब 3:30 बजे पटना स्थित बापू सभागार पहुंचेंगे। बापू सभागार में स्वामी सहजानंद सरस्वती की जयंती समारोह सह किसान मजदूर समागम का आयोजन किया गया है। जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किए गए हैं। 


आपको बताते चलें कि, किसान मजदूर समागम मैं हिस्सा लेने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पटना साहिब स्थित श्री तख्त हरमंदिर गुरुद्वारा के लिए प्रस्थान करेंगे। कार्यक्रम के अनुसार, करीब 5.30 बजे अमित शाह बापू सभागार से पटना साहिब गुरुद्वारा के लिए रवाना होंगे। गुरुद्वारा के दर्शन करने और लोगों से मुलाकात करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री वहां से तकरीबन शाम 7 बजे राजकीय अतिथि शाला के लिए रवाना होंगे। अमित शाह करीब 7:25 बजे राजकीय अतिथिशाला पहुंचेंगे। रात 8 बजे से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार बीजेपी कोर कमेटी के साथ बैठक भी करेंगे। बैठक में बिहार की वर्तमान राजनीति और आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कोर कमेटी को आवश्यक निर्देश भी दिए जाएंगे। राजकीय अतिथि शाला में कोर कमेटी की बैठक खत्म करने के बाद अमित शाह कोर कमेटी के सदस्यों के साथ भोजन करेंगे और देर रात दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।